बीजेपी समर्थक पहलाज निहलानी बने सेंसर बोर्ड के नए अध्यक्ष

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

फिल्मकार पहलाज निहलानी को आज सेंसर बोर्ड का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया। एनडीटीवी से बातचीत में निहलानी ने कहा, 'मैं बीजेपी का एक प्रेरित समर्थक हूं और उसकी विचारधारा में विश्वास रखता हूं।'

लीला सैमसन ने कुछ दिन पहले ही कामकाज में सरकार द्वारा हस्तक्षेप किए जाने का आरोप लगाते हुए बोर्ड प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद उनके स्थान पर निहलानी को नियुक्त किया गया।

सरकार ने बोर्ड का पुनर्गठन करते हुए नौ अन्य सदस्यों की भी नियुक्ति की है। इनमें भाजपा नेता वाणी त्रिपाठी टिक्कू और फिल्म निर्माता चंद्र प्रकाश द्विवेदी और अशोक पंडित शामिल हैं।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि केंद्र सरकार ने पहलाज निहलानी को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया है। मानद हैसियत के साथ उन्हें तीन साल या अगले आदेश तक, जो पहले हो, के लिए नियुक्त किया गया है।

इसके साथ ही सरकार ने मिहिर भूटा, सैयद अब्दुल बारी, रमेश पतांगे, जॉर्ज बेकर, जीविता और एस. वी शेखर को तत्काल प्रभाव से केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड का सदस्य नियुक्त किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निहलानी मशहूर निर्देशक गोविंद निहलानी के भाई हैं और उन्होंने 'आंखें', 'तलाश', 'शोला और शबनम' जैसी फिल्में बनाई हैं।

सरकार ने सैमसन द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया था और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि सरकार फिल्म प्रमाण प्रक्रिया से दूरी बनाए रखती है।