मुझे बिकिनी पहनने से परहेज नहीं : परिणीति

खास बातें

  • वर्ष 2011 में 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' से लेकर 2012 में 'इशकजादे' तक का सफर करने वाली 24-वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने अपने लिए कोई सीमाएं तय नहीं कीं।
मुंबई:

अपनी हालिया फिल्म ‘इशकजादे’ से प्रसिद्धि बटोर रही परिणीति चोपड़ा ने कहा है कि उन्हें बिकनी पहनने से कोई परहेज नहीं है। ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ से 2011 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली 24-वर्षीय परिणीति ने कहा कि उन्होंने अभिनेत्री के रूप में अपने लिए कोई सीमाएं तय नहीं की हैं और यदि कहानी की जरूरत होगी तो वह अंतरंग दृश्य देने से भी नहीं हिचकेंगी।

परिणीति ने कहा, ‘‘मैंने कोई सीमाएं तय नहीं की हैं और इसीलिए मैं अपने पर विश्वास करती हूं। जब आप कहानी पढ़ लेते हैं और चुम्बन संबंधी किसी दृश्य को याद करते हैं तथा सोचते हैं कि कहानी अच्छी है... लेकिन चूंकि इसमें एक चुम्बन दृश्य है, इसलिए आप यह नहीं करेंगे। इसका मतलब यह है कि लेखक ने जिस मकसद से दृश्य को लिखा है, आप उसे समझ नहीं पाए।’’ ‘इशकजादे’ में भी उनके तथा उनके सह-कलाकार अर्जुन कपूर के बीच कुछ अंतरंग दृश्य हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं यह (इशकजादे) कहानी पढ़ रही थी, तब मैंने प्रेम या चुम्बन संबंधी दृश्य के बारे में नहीं सोचा था। फिल्म में इस दृश्य को डालना सही है और इसका मतलब यह नहीं है कि यह लुत्फ या हर किसी के लुत्फ उठाने के लिए डाला गया।’’

अदाकारा ने कहा, ‘‘यदि आपको कहानी पसंद है..यदि लेखक का उद्देश्य प्रेमालाप, चुम्बन या बिकनी या नृत्य या कोई भी दृश्य डालने का है तो मैं यह करूंगी। मेरा मानना है कि कलाकार होने के नाते किसी को भी किसी तरह की सीमा नहीं रखनी चाहिए।’’ ‘इशकजादे’ रोमांटिक फिल्म है। यशराज फिल्म्स के बैनर तले आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित इस फिल्म को हबीब फैजल ने निर्देशित किया है। फिल्म जहां अर्जुन के लिए शुरुआती मंच है, वहीं ‘दो दूनी चार के बाद’ निर्देशक के रूप में फैजल के लिए यह दूसरी फिल्म है।

11 मई को रिलीज हुई ‘इशकजादे’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है और अपने पहले सप्ताहांत में इसने 16 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। ऐसा माना जाता है कि फिल्म 25 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुई।

परिणीति ने कहा, ‘‘फिल्म ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। अर्जुन ने मुझसे कहा कि हमें सोमवार के बाद परिणाम देखने चाहिए। इससे मतलब नहीं है कि हम कितना धन बना रहे हैं, बल्कि इसका मतलब यह है कि अधिक से अधिक लोग फिल्म देख रहे हैं यहां तक कि कार्य दिवसों में भी।’’ अदाकारा हर ओर से हो रही फिल्म की प्रशंसा से भी गदगद हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए सबसे बड़ी तारीफ तब थी, जब आदित्य और यश चोपड़ा ने हमारे काम को पसंद किया। उनकी तारीफ का हमारे लिए बहुत महत्व है। उन्होंने हम दोनों की काफी प्रशंसा की।’’ परिणीति ने स्पष्ट किया कि उन्होंने अर्जुन के साथ दोबारा या निर्देशकों प्रदीप सरकार तथा शिमित अमीन के साथ कोई फिल्म साइन नहीं की है।