PICS: ऋषिता और उदिता के साथ उनकी कहानी, जो ‘झलक दिखला कर’ अब नहीं दिख रहे

PICS: ऋषिता और उदिता के साथ उनकी कहानी, जो ‘झलक दिखला कर’ अब नहीं दिख रहे

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस ऋषिता भट्ट का आज जन्मदिन है। वह 35 साल की हो गई हैं। 2001 में आई शाहरुख खान की फिल्म 'अशोका' से ऋषिता ने बॉलीवुड में कदम रखा। 2003 में फिल्म 'हासिल' में इनके किरदार को काफी पसंद किया गया। उसके बाद 'अब तक छप्पन' और 'जिज्ञासा' जैसी कई फिल्में भी की, इसके वाबजूद ऋषिता बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाईं। उन्होंने हिंदी के साथ बंगाली, तेलगु और मराठी फिल्मों में काम किया है।

सिर्फ ऋषिता ही एक ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं, जो बॉलीवुड में जगह बनाने में असफल साबित हुईं। इनके अलावा भी शमिता शेट्टी, उदिता गोस्वामी, नेहा धूपिया, अमृता अरोड़ा और सेलिना जेटली जैसी अभिनेत्रियों को भी कामयाबी नहीं मिल पाई। आइए, जानते हैं इन अभिनेत्रियों के बारे में भी विस्तार से...
 

शमिता शेट्टी
शमिता की पहली फिल्म आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म 'मोहब्बतें' थी। उनके किरदार इशिका के लिए उन्हें अपनी सहकर्मी किम शर्मा और प्रीति झंगियानी को आईफा का बेस्ट डेब्यू पुरस्कार मिला था। 'मेरे यार की शादी है' और 'साथिया' में उनके आइटम नंबर की काफी तारीफ हुई थी। 'जहर' और 'फरेब' फिल्मों में भी शमिता ने काम किया, इसके वाबजूद शमिता बॉलीवुड में सक्सेस नहीं हो पाईं।  
 
उदिता गोस्वामी
उदिता गोस्वामी ने फिल्म 'पाप' से डेब्यू किया था। फिल्म में उनके साथ जॉन अब्राहम लीड रोल में थे। इसके बाद वे 'जहर', 'अक्सर', 'दिल दिया है', 'किसे प्यार करूं', 'अपार्टमेंट', 'मेरे दोस्त पिक्चर अभी बाकी है' सहित कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में सफलता नहीं मिल पाई।
 
नेहा धूपिया
अभिनेत्री नेहा धूपिया ने भी बॉलीवुड में फिल्म 'कयामत' से डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। फिल्मों में नेहा ने बोल्ड सीन करने से भी परहेज नहीं किया, लेकिन बतौर एक्ट्रेस उन्हें खास सफलता नहीं मिली।  
 
अमृता अरोड़ा
फिल्म 'कितने दूर कितने पास' से अभिनेत्री अमृता अरोड़ा ने बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन बॉलीवुड में नाम कमाने में वे कामयाब नहीं हो पाईं। उन्होंने 'आवारा पागल दीवाना', 'जमीन', 'गर्लफ्रेंड', 'रक्त', 'फाइट क्लब', 'स्पीड', 'गोलमाल रिटर्न', 'हैलो', 'राख' सहित कई फिल्मों में काम किया।
 
सेलिना जेटली
सेलिना जेटली ने 2003 में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत फिरोज खान की फिल्म 'जानशीन' के साथ की। जेटली न्यूजीलैंड गईं फिल्म को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली और सेलिना को भी बोल्ड एक्ट्रेस कहा जाने लगा। सेलिना कभी एक्टिंग में सफल नहीं रहीं। उन्होंने 'खेल', 'नो एंट्री', 'सिलसिले', 'अपना सपना मनी-मनी', 'हे बेबी', 'मनी है तो हनी है', 'जिंदा' सहित कई फिल्मों में काम किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com