ऋषि कपूर ने क्यों कहा कि आज के अभिनेता 'इंस्टैंट नूडल्स' की तरह हैं

ऋषि कपूर ने क्यों कहा कि आज के अभिनेता 'इंस्टैंट नूडल्स' की तरह हैं

ऋषि कपूर ने हाल ही में अपनी बायोग्राफी लॉन्च की है.

नई दिल्ली:

पिछले चार दशक से अधिक समय से भारतीय दर्शकों का मनोरंजन कर रहे अनुभवी अभिनेता ऋषि कपूर ने कहा कि पहले के समय से तुलना की जाए तो आज के कलाकार अधिक पेशेवर और अनुशासित हैं और वे 'इंस्टैंट नूडल्स' की तरह हैं. ऋषि ने अपनी आत्मकथा 'खुल्लम खुल्ला - ऋषि कपूर अनसेंसर्ड' के विमोचन के अवसर पर यह बात कही. ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी में अपने जीवन, करियर और परिवार से जुड़ी बातों के बारे में लिखा है.

उन्होंने कहा, "लड़के (अभिनेता) अधिक पेशेवर हैं. वे सभी अपडेटेड हैं. आज जब मैं छह साल के बच्चे को देखता हूं तो वह मेरे दौर से बहुत अलग है. वे सभी चीजें जानते हैं. वे सभी भावनाएं सीख रहे हैं." उन्होंने कहा, "मेरे दादा (पृथ्वीराज कपूर) के समय में सबकुछ अनुभव से सीखते थे, लेकिन आज के बच्चे इंस्टैंट नूडल्स हैं. वे तैयार हैं. उन्हें अपने जीवन के बारे में पता है और सभी पेशेवर और समय के पाबंद हैं." ऋषि का मानना है कि गीतों की गुणवत्ता और सामग्री पहले से बेहतर हुई है. आत्मकथा में ऋषि ने अपने निजी जीवन के कई खुलासे किए हैं. इसमें उन्होंने अपने पिता राज कपूर के साथ रिश्तों के बारे में भी बताया है.

ऋषि कपूर ने अपनी किताब में सितारा खानदान से होने की वजह स उन्हें जो फायदा मिला और जिस प्रेशर का उन्हें लगातार सामना करना पड़ा, इसका जिक्र भी किया है. वहीं उन्होंने अपने पिता राज कपूर और बेटे रणबीर के साथ अपने संबंधों के बारे में भी विस्तार से लिखा है.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com