कहानी-किरदार को लेकर सतर्क हुए सैफ, छोड़ी फरहान अख्तर की फिल्म

सैफ अली खान का फाइल चित्र

मुंबई:

इन दिनों सैफ अली खान फिल्म की कहानी और किरदारों को लेकर काफी सतर्क हो गए हैं और फूंक-फूंककर कदम रख रहे हैं। इसी चक्कर में सैफ ने फरहान अख्तर के प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्म छोड़ दी है और बताया जा रहा है कि फिल्म में उनका किरदार उन्हें कुछ आकर्षक नहीं लगा था।

दरअसल सैफ अली खान के सतर्क होने की वजह यह है कि उनकी पिछली कुछ फिल्में बुरी तरह फ्लॉप हुईं। वर्ष 2012 में उनकी फिल्म 'कॉकटेल' सुपरहिट रही थी, और वर्ष 2013 की शुरुआत में आई सैफ की फिल्म 'रेस 2' भी कामयाब रही, लेकिन वर्ष 2013 के जाते-जाते फिल्म 'गो गोवा गौन' और 'बुलेट राजा' बुरी तरह पिट गईं। उसके बाद वर्ष 2014 में भी फिल्म 'हमशकल्स' और 'हैप्पी एन्डिन्ग' का हश्र भी बुरा हुआ। ऐसे में सैफ ने निर्णय लिया है कि वह फिल्मों को देख-भालकर चुनेंगे।

दिलचस्प तथ्य यह भी है कि सैफ ने फरहान अख्तर की फिल्म करने से मना किया है, जबकि उन्हीं की फिल्म 'दिल चाहता है' से सैफ स्टार बने थे और बॉलीवुड में ऊंचा मुकाम हासिल किया था। वैसे गॉसिप का बाजार इस बात से भी गर्म है कि सैफ ने फरहान की फिल्म कहानी की वजह से नहीं, बल्कि फीस की वजह से छोड़ी, क्योंकि जितने पैसे सैफ चाहते थे, फरहान की प्रोडक्शन कम्पनी उतना पैसा देने को तैयार नहीं थी।

फिल्म छोड़ने की वजह जो भी हो, लेकिन अगर फरहान कम पैसे सैफ को दे रहे थे, वह भी जायज़ है, क्योंकि बॉलीवुड में हर शुक्रवार को स्टार की कीमत बढ़ती और घटती है। उस लिहाज़ से सैफ अली खान के चार शुक्रवार फ्लॉप हो चुके हैं और अगर सैफ ने कहानी की वजह से फिल्म छोड़ी है, तो यह भी अपनी जगह सही है, क्योंकि चार फ्लॉप के बाद कहानी दमदार होनी ज़रूरी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिलहाल निर्देशक कबीर खान की फिल्म 'फैन्टम' के अलावा सैफ ने सिर्फ निर्देशक सुजॉय घोष की एक फिल्म साइन की है, जिसकी निर्माता हैं एकता कपूर और फिल्म को इस साल अप्रैल तक फ्लोर पर जाने की उम्मीद है।