सलमान खान के रंग में रंगा एक रेस्तरां

मुंबई:

बॉलीवुड में सलमान खान को भाईजान के रूप में संबोधित किया जाता है। अब यही नाम दिया गया है मुंबई में एक रेस्तरां को, जिसे खोला गया है बांद्रा इलाके में।

इस रेस्तरां को चार दोस्तों ने मिलकर शुरू किया है, जो सलमान खान के बहुत बड़े फैन हैं। इन सभों ने मिलकर सिर्फ एक रेस्तरां ही नहीं खोला है, जहां बैठकर सिर्फ खाना खाया जाए, बल्कि इसे सलमान खान के संग्रहालय की तरह बनाया गया है। जहां आप सलमान खान की फिल्मोग्राफी देख सकते हैं।

सलमान की अब तक की सभी फिल्मों के पोस्टर्स को अलग तरह से बनाया गया है, जिसमें 10 रुपये का नोट लगाया गया है और उस नोट पर वही नंबर है, जिस तारीख को फिल्म रिलीज हुई थी। सलमान की सभी फिल्मों के लुक को अलग इमेज बनाकर दीवार से लगाई गई है।

सलमान की अनेकों तस्वीरों के साथ हॉलीवुड की मशहूर फ़िल्म 'हल्क' के सुपर हीरो की तरह सलमान की पेंटिंग बनाई गई है। यानी कहने को ये एक रेस्तरां है, मगर पूरी तरह सलमान के रंग में रंगा है। रेस्तरां के एक मालिक राहुल कनाल ने हमें बताया, "हम सब सलमान भाई के फैन हैं, इसलिए हमने इसे ऐसा रूप दिया है। हर वो चीज़ जो भाई को पसंद है या उनकी जिंदगी से जुड़ी है, उसे हमने यहां लगाया है।"

रेस्तरां में पेंटिंग्स के साथ-साथ मेटल की कुछ कलाकृतियां भी लगाई गई हैं, क्योंकि सलमान को ऐसी चीज़ें पसंद हैं। सलमान के ब्रेसलेट भी दर्जनों की संख्या में टेबल पर लगाए गए हैं, यहां तक कि एक वैसी ही बालकनी बनाई गई है, जैसी सलमान के घर गलैक्सी अपार्टमेंट में है। यहां सलमान के ढेर सारे मशहूर डायलॉग्स भी दीवारों पर लिखे गए हैं।

यहां तक कि खाने की चीज़ों को भी वैसा ही नाम दिया गया है, जैसा इनकी फिल्मों के नाम हैं। 'भाईजान' के इस रेस्तरां में अंडा अपना-अपना, दबंग1 मटन, दबंग2 चिकन, मछली नंबर 1 जैसी कई डिश मिलेंगी।

इसके एक और मालिक तबरेज़ शैख़ के मुताबिक़, "हम अपने मेनू को कॉमिक बुक की तरह बनाना चाहते थे, इसलिए खाने की चीज़ों को भी वही नाम दिया, जो थोड़ा मज़ाकिया लगे।" इस रेस्तरां में सलमान के फैंस का जमावड़ा शुरू हो चुका है और यहां लोग खाने के साथ-साथ सेल्फी का मजा भी ले रहे हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com