आप यहां हैं : होम » फिल्मी है »

सलमान खान की नई फिल्म 'मेंटल' की हीरोइन सना खान पर किडनैपिंग का केस, हुई 'फरार'

 
email
email
Salman Khan's Mental's heroine Sana Khan on the run in a kidnapping case
मुंबई: ॉलीवुड स्टार सलमान खान की अगली फिल्म 'मेंटल' की नायिका और टीवी रियलिटी शो 'बि‍ग बॉस - 6' फेम सना खान पर अपहरण के प्रयास का मुकदमा दर्ज कि‍या गया है, और वह फरार बताई जा रही हैं, जिससे 'मेंटल' की शूटिंग अधर में लटक गई है।

मुंबईमिरर.कॉम में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक, दरअसल, सना अपने रि‍श्‍ते के 18-वर्षीय भाई नावेद खान की शादी के लि‍ए 15-वर्षीय एक कि‍शोरी पर दबाव डाल रही थी, और इसी कोशिश के तहत उसका अपहरण करने की कोशि‍श की गई। मामले में नावेद और उसके दो दोस्‍तों - क्षि‍तिज गोपीनाथ दुबे और वि‍स्‍मि‍त वि‍लास आंबरे - को गि‍रफ्तार कर लि‍या गया है, जबकि इन लोगों के अलावा अपहरण के समय आरोपियों का साथ देने के लिए 17-वर्षीय एक अन्य लड़के को जुवेनाइल एक्ट के तहत धरा गया है। तुर्भे पुलिस स्टेशन के सीनि‍यर इंस्‍पेक्‍टर राजेश काटकर ने बताया कि सना को सरगर्मी से तलाश किया जा रहा है, और इस सिलसिले में एक पुलिस टीम अभिनेत्री के ओशीवारा स्थित घर पर भेजी गई थी, लेकिन वह वहां नहीं मिली।

टीवी रियलिटी शो 'बि‍ग बॉस - 6' में सलमान खान की पसंदीदा खि‍लाड़ी बनने से पहले सना ने मार्च, 2007 में पुरुषों के अंडरवियर के बेहद विवादास्पद विज्ञापन में काम कर चुकी हैं, जिस पर अश्लीलता की वजह से प्रतिबंध लगाना पड़ा था। हालांकि अंडरवियर निर्माता कंपनी ने सना को लेकर दोबारा एक विज्ञापन तैयार किया था, जिसका थीम अलग था, और वह फरवरी, 2008 में रिलीज़ किया गया था। वैसे सना ने सलमान खान के साथ भी तीन विज्ञापनों में काम किया है, और उनके अलावा वह अक्षय कुमार और ऋति‍क रोशन के साथ भी वि‍ज्ञापन फि‍ल्‍में कर चुकी हैं।

सना और उसके रिश्ते के भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाली लड़की की मां के मुताबि‍क उसकी बेटी दरअसल सना के भाई नावेद से फेसबुक के जरि‍ये पि‍छले साल नवंबर में संपर्क में आई थी, और फिर दोनों दोस्‍त बन गए और उनमें अक्‍सर बातचीत और मुलाकातें होने लगीं। पीड़ि‍ता की मां ने बताया कि सब कुछ ठीक चल रहा था कि नावेद ने उनकी लड़की के सामने इसी महीने (मई, 2013) शादी के लि‍ए प्रस्ताव रखा। उनकी बेटी ने नावेद का प्रस्‍ताव सि‍रे से खारि‍ज कर दि‍या, लेकिन नावेद लगातार शादी के लिए दबाव बनाता रहा। जब नावेद की हरकतों से परेशान होकर उनकी बेटी ने उससे मि‍लना बंद कर दि‍या और अपना फेसबुक एकाउंट भी बंद कर दिया। इसके बाद नावेद ने उनकी बेटी को अपनी बहन सना और उसके ताकतवर दोस्तों के नाम लेकर धमकि‍यां देना शुरू कर दिया।

पुलिस में लिखाई गई रिपोर्ट के मुताबिक वारदात 30 अप्रैल की शाम को हुई, जब शाम को लगभग साढ़े पांच बजे पीड़ि‍ता सानपाड़ा से ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही थी तो नावेद ने उसका रास्‍ता रोका। उस समय एक बीएमडब्‍ल्‍यू कार में सवार नावेद के साथ उसके तीन दोस्त और सना भी थी। तभी नावेद और उसके दोस्‍तों ने पीड़ि‍ता को जबरदस्‍ती कार में डालने की कोशिश की, लेकि‍न वह कि‍सी तरह से उनके चंगुल से छूट गई और घर की तरफ भागी। उधर, सना के साथ नावेद और उसके दोस्‍त भी लड़की से पहले ही उसके घर पहुंच गए और जब पीड़िता घर पहुंची तो वे लोग उसकी मां से बहस कर रहे थे। बताया गया है कि उस दौरान सना ने आरोप लगाया कि लड़की (पीड़िता) ने उसके भाई का सुख-चैन छीन लि‍या है, इसलि‍ए वह उसे सबक सि‍खाएगी। जब सना, नावेद और उसके दोस्त चले गए, तब पीड़िता की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर नावेद, क्षितिज और विस्मित को उसी शाम गिरफ्तार कर लिया गया।

उधर, सना के परिवार से कोई भी मामले पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हुआ है, जबकि उसके प्रवक्ता इस्माइल शेख ने इस बात से इनकार किया है कि सना फरार है। इस्माइल ने कहा, "सना कैसे किसी का अपहरण कर सकती है...? हां, उसके खिलाफ एक एफआईआर ज़रूर दर्ज हुई है, लेकिन एक नाबालिग लड़की को एक 18-वर्षीय लड़के से शादी के लिए मजबूर करने के मामले में उसे गलत तरीके से फंसाया जा रहा है..." जब इस्माइल शेख से पूछा गया कि क्या वह 18-वर्षीय लड़का सना का रिश्ते का भाई नावेद है, इस्माइल ने जवाब देने से इनकार कर दिया।

इस बीच, फि‍ल्‍म 'मेंटल' के एक प्रोडक्‍शन असि‍स्‍टेंट ने कहा कि उन्‍हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि सना फरार हैं। इस प्रोडक्‍शन असि‍स्‍टेंट के मुताबि‍क फि‍ल्‍म की अगली शूटिंग अगले हफ्ते लवासा में होने वाली है। अगर यह बात सच है तो फि‍ल्‍म मुसीबत में पड़ जाएगी। वैसे, इस मामले में बात करने के लिए 'मेंटल' के प्रोड्यूसर सोहैल खान को भी कई बार फोन कि‍या गया, पर उन्‍होंने फोन नहीं उठाया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement