यह ख़बर 03 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तीसरी बार माता-पिता बने शाहरुख और गौरी

खास बातें

  • बीएमसी की अतिरिक्त नगरपालिका आयुक्त मनीषा महैस्कर ने कहा, हां, हमें शाहरख और गौरी के बच्चे के जन्म की रिपोर्ट मिली है, जो कि एक लड़का है।
मुंबई:

सरोगेट मां की मदद से शाहरख खान और गौरी खान के यहां तीसरे बच्चे का जन्म होने संबंधी रिपोर्ट मिलने की पुष्टि करके बीएमसी अधिकारियों ने इस बच्चे के संबंध में लग रही तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है।

बीएमसी की अतिरिक्त नगरपालिका आयुक्त मनीषा महैस्कर ने कहा, हां, हमें शाहरख और गौरी के बच्चे के जन्म की रिपोर्ट मिली है, जो कि एक लड़का है। जन्म की रिपोर्ट के अनुसार शाहरख और गौरी के बच्चे का जन्म उपनगर अंधेरी के मसरानी महिला अस्पताल में 27 मई को हुआ था। इससे पहले शाहरख और गौरी का एक बेटा आर्यन और एक बेटी सुहाना है।

बीएमसी सूत्रों ने मसरानी नर्सिंग होम से प्राप्त रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि बच्चा गर्भधारण के 34वें सप्ताह में पैदा हुआ और उसका वजन 1.5 किलोग्राम है।

नर्सिंग होम और अस्पतालों के लिए शहर में हर बच्चे के जन्म का पंजीकरण करना आवश्यक है। इस रिपोर्ट के आधार पर नगर निकाय माता पिता को बच्चे के जन्म का प्रमाण पत्र जारी करता है।

इस प्रकार की अटकलें लगाई जा रही थीं कि गौरी की भाभी नमिता छिब्बर बच्चे की सरोगेट मां है, लेकिन इस बारे में अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

इससे पहले जन्म से पूर्व ही बच्चे के लिंग का पता लगाने संबंधी मीडिया में आई खबरों के आधार पर शाहरख के खिलाफ शिकायत दायर होने के बाद बीएमसी ने उनके आवास पर पिछले महीने एक दल भेजा था ताकि इस संबंध में तथ्यों का पता लगाया जा सके। हालांकि उस दल को लौटा दिया गया था। देश में जन्म से पूर्व लिंग का पता लगाना प्रतिबंधित है। वकील वर्षा देशपांडे ने शाहरुख के खिलाफ इस संबंध में राज्य सरकार और बीएमसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि शाहरुख इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। उनसे आज भी संपर्क नहीं हो पाया। इस बीच मनीषा ने कहा है कि नगर निकाय का एक दल शाहरुख के आवास ‘मन्नत’ में भेजा जाएगा ताकि यह पता लगाया जा सके कि जन्म से पूर्व बच्चे के लिंग का पता लगाया गया था या नहीं।