बेटों को ऐसी परवरिश दें कि वे महिलाओं की इज़्जत करना सीखें - शाहरुख खान

बेटों को ऐसी परवरिश दें कि वे महिलाओं की इज़्जत करना सीखें - शाहरुख खान

शाहरुख अपने छोटे बेटे अबराम और बेटी सुहाना के साथ (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बेंगलुरू में हुई छेड़छाड़ की घटना पर बोले शाहरुख खान.
  • दुनिया में सम्मान की सबसे ज्यादा हकदार हैं- शाहरुख.
  • पेशेवर हों या गृहणी हर महिला के साथ इज्जत से पेश आना चाहिए - शाहरुख.
मुंबई:

नए साल के मौके पर बेंगलुरू में छेड़छाड़ की घटना को लेकर उपजे चौतरफा आक्रोश के बीच सुपरस्टार शाहरख खान ने भी इसकी आलोचना की है और कहा है कि मां-बाप को अपने बेटों को ऐसी तरबीयत देनी चाहिए कि वे महिलाओं की इज्जत करना सीखें. 31 दिसंबर को बेंगलुरू शहर में नए साल का जश्न उन कई महिलाओं के लिए दु:स्वप्न बन गया जिनके साथ भारी तादाद में पुलिस की मौजूदगी के बावजूद कथित रूप से छेड़छाड़ हुई और देश भर में इस पर लोगों का आक्रोश फूटा.

इस बारे में अपनी राय देते हुए शाहरख ने कहा ‘‘अन्य सेलिब्रेटी कलाकारों ने इस पर जो कुछ भी कहा है, मेरी भावना भी बिल्कुल वैसी ही है. मेरा मानना है कि यह बिल्कुल गलत है. हम सभी मां-बाप को अपने बेटों को ऐसी तरबीयत, ऐसी परवरिश देनी चाहिए कि वे छोटी उम्र से ही महिलाओं की इज्जत करना सीखें.’ 51 साल के अभिनेता मुंबई में बीती रात डिजाइनर अर्चना कोचर के विशेष फैशन शो पर बोल रहे थे. महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर शाहरुख ने कहा कि महिलाओं के साथ बेहद इज्जत से पेश आना चाहिए, चाहे वह पेशेवर हों या आम गृहणी.

उन्होंने कहा ‘महिलाएं मेरे दिल के बेहद करीब हैं, मेरी बेटी, मेरी मां, तमाम लड़कियां मेरे दिल के करीब हैं. मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि हम यह स्वीकार करें और यह सुनिश्चित करें कि वे इस धरती पर सबसे अधिक सम्मानित शख्स हैं.’ अभिनेता ने ज़ोर देते हुए कहा ‘अगर वे नहीं होंगी तो हम यहां नहीं होंगे. कामकाजी महिलाएं, गृहणियां, वो तमाम महिलाएं जो इस दुनिया में हैं उनकी इज्जत करनी चाहिए.’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com