ये हैं बॉलीवुड की 5 ग्लैमरस एक्ट्रेस, जिन्होंने छोटे पर्दे से बनाई अपनी पहचान

ये हैं बॉलीवुड की 5 ग्लैमरस एक्ट्रेस, जिन्होंने छोटे पर्दे से बनाई अपनी पहचान

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में ऐसी कई ग्लैमरस एक्ट्रेसेस मौजूद हैं, जिन्होंने टीवी जैसे छोटे पर्दों से अपना अभिनय शुरू किया और आज बड़े पर्दे पर अपना करिश्मा दिखा रही हैं। प्राची देसाई, यामी गौतम, विद्या बालन, सुरवीन चावला और श्वेता तिवारी का नाम ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में मुख्य रूप से शामिल है, जिन्होंने ने अपने लुक्स और अभिनय के दम पर छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक सफर बखूबी तय किया। आइए, जानते हैं इन अभिनेत्रियों के बारे में थोड़ा विस्तार से...
 

  • प्राची देसाई
17 साल की कम उम्र में टीवी शो ‘कसम से’ (2006) के जरिए करियर शुरू करने वाली प्राची पिछले 10 सालों में काफी चेंज हो गई हैं। छोटे पर्दे से बॉलीवुड तक आते-आते वो पहले से ज्यादा खूबसूरत और ग्लैमरस लगने लगी हैं। अभी हाल में आई फिल्म ‘अजहर’ में प्राची देसाई ने अहम रोल निभाया है।
 
  • यामी गौतम
मूल रूप से हिमाचल प्रदेश की रहने वाली एक्ट्रेस यामी गौतम पहले एक आईएएस अधिकारी बनना चाहती थीं, क्योंकि वह एक बहुत अच्छी स्टूडेंट थीं। बाद  उन्होंने दूरदर्शन में अपने करियर की शुरुआत सीरियल 'चांद के पार चलो' से की, लेकिन उनका नाम कलर्स चैनल पर आने वाली सीरियल 'ये प्यार न होगा कम' से पॉपुलर हुआ। यामी ने वर्ष 2012 में फिल्म 'विकी डोनर' के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की, जो उनके करियर के लिए एक शानदार मूवी साबित हुई। वो जल्द ही ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘काबिल’ में दिखेंगी।
 
  • विद्या बालन
1995 में विद्या बालन पहली बार टीवी शो ‘हम पांच’ में नजर आई थीं। इसके बाद कई कर्मशियल ऐड और म्यूजिक वीडियोज में काम करने के बाद उन्होंने साल 2004 में फिल्म ‘परिणीता’ के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की। आज वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हैं।
 
  • सुरवीन चावला
टीवी शो ‘कही तो होगा’ से अभिनय शुरू करने वाली सुरवीन ने साल 2014 में फिल्म ‘हेट स्टोरी-2’ के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की। इसके पहले वो कई साउथ और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी थीं।
 
  • श्वेता तिवारी
2001 में टीवी शो ‘कहीं किसी रोज’ से अपना करियर शुरू करने वाली श्वेता को असली पॉपुलैरिटी एकता कपूर के शो ‘कसौटी जिंदगी’ की से मिली। 2004 में वो पहली बार बिपाशा बसु स्टारर फिल्म ‘मदहोशी’ में नजर आईं। इसके बाद वो 'आबरा का डाबरा' और 'मिले न मिले हम' जैसी कई फिल्मों में दिखीं। श्वेता ने कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com