डिंपल कपाड़िया को लगता था कि गे हैं अक्षय कुमार, ट्विंकल से शादी के लिए रखी थी यह शर्त

डिंपल कपाड़िया को लगता था कि गे हैं अक्षय कुमार, ट्विंकल से शादी के लिए रखी थी यह शर्त

'कॉफी विद करण' में ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार.

खास बातें

  • 'कॉफी विद करण' के दूसरे एपिसोड के मेहमान रहे अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना
  • ट्विंकल ने अपनी और अक्षय की जिंदगी से जुड़ी कई बातें शेयर की.
  • मैंने सोचा था कि 15 दिन डेट करके अक्षय को छोड़ दूंगी- ट्विंकल.
नई दिल्ली:

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना पिछले 15 सालों से साथ हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ट्विंकल ने केवल 15 दिनों के लिए अक्षय को अपना बॉयफ्रेंड बनाया था? क्या आप जानते हैं कि ट्विंकल की मां यानी डिंपल कपाड़िया को लगता था कि अक्षय गे हैं? क्या आप जानते हैं कि शादी से पहले ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार का पूरा जेनेटिक रिकॉर्ड चेक किया था. उन्होंने अक्षय से शादी के फायदों और नुकसान की पूरी लिस्ट भी बनाई थी.

अक्षय कुमार के मोलेस्टेशन के आरोप में अरेस्ट हो चुकी हैं ट्विंकल

करण जौहर के सेलिब्रिटी चैट शो कॉफी विद करण में ट्विंकल खन्ना पहली बार पति अक्षय कुमार के साथ आईं. यदि कोई कहे कि यह एपिसोड इस शो के हर सीजन के हर एपिसोड से अच्छा और मजेदार था तो हम उन्हें गलत नहीं कहेंगे. इस एपिसोड में अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की लाइफ से जुड़ी कई ऐसी बातें पता चलीं जो पहले कभी सामने नहीं आई थीं. ट्विंकल करण जौहर का पहला प्यार थीं, मेला फ्लॉप होने की वजह से ट्विंकल-अक्षय की शादी हुई यह सभी जानते हैं, लेकिन दोनों करीब कैसे आए यह अपने आप में एक कहानी है.

केवल 15 दिनों के लिए बनाया था बॉयफ्रेंड
ट्विंकल ने बताया कि जब उन्होंने अक्षय को डेट करना शुरू किया तब वह एक लंबे रिलेशनशिप से बाहर निकली थीं और किसी के साथ कुछ दिनों के लिए एन्जॉय करना चाहती थीं. उस समय वे कैलगरी में एक फिल्म की आउटडोर शूटिंग कर रहे थे जिसका शेड्यूल 15 दिनों का था. ट्विंकल ने कहा कि उनकी किताबें खत्म हो गई थीं और टीवी भी नहीं था इसलिए उन्होंने तय किया कि आउटडोर शूटिंग खत्म होते तक वह अक्षय के साथ एंजॉय करेंगी. इसके बाद उनका रिश्ता कैसे आगे बढ़ा वे दोनों खुद नहीं जानते हैं.

डिंपल को लगता था कि गे हैं अक्षय
जब अक्षय ने ट्विंकल को प्रपोज किया तब ट्विंकल की फिल्म 'मेला' आने वाली थीं. ट्विंकल फिल्म को लेकर उत्साहित थीं और उन्हें लग रहा था कि फिल्म सफल होगी. ट्विंकल ने अक्षय से कहा कि यदि फिल्म फ्लॉप हुई तो वह उनसे शादी कर लेंगी. फिल्म नहीं चली और उन्होंने अक्षय को हां कह दिया. लेकिन डिंपल को ट्विंकल के एक पत्रकार दोस्त ने बताया था कि अक्षय गे हैं. वह तैयार नहीं हुईं, उन्होंने कहा कि दोनों को एक साल तक साथ रहना पड़ेगा, उसके बाद देखेंगे. एक साल तक साथ रहने के बाद दोनों की शादी हुई.

ट्विंकल ने चेक किया था अक्षय का जेनेटिक रिकॉर्ड
ट्विंकल खन्ना कहती हैं कि शादी करने की सबसे बड़ी वजह बच्चे पैदा करना होती है. ऐसे में शादी से पहले यह जानना कि जिससे आपकी शादी हो रही है उसका जेनेटिक रिकॉर्ड कैसा है यह जानना बेहद जरूरी होता है. इसलिए उन्होंने अक्षय के खानदान में किसे क्या बीमारी है, उनके परिवार में लोग जल्दी गंजे तो नहीं होते, किसकी किस बीमारी से मौत हुई थी आदि का पूरा रिकॉर्ड चेक किया था. इस पर अक्षय ने कहा, 'शादी के बाद जब मुझे यह पता चला तो शुरू में गुस्सा आया लेकिन अब लगता है कि शादी के टाइम कुंडली मिलाने से बेहतर है कि इन चीजों को चेक किया जाए.' ट्विंकल ने बताया कि उन्होंने अक्षय से शादी के फायदों और नुकसान की भी एक लिस्ट बनाई थी. फायदों की लिस्ट में पहला पॉइंट था- वेल सेटल्ड. बकौल ट्विंकल, 'जब मैं शादी की तब मुझे अच्छे से पता था कि मैं क्या करने जा रही हूं. और उसमें से कुछ भी अब तक बदला नहीं है.'

रोज रात को रमी खेलकर सोते हैं ट्विंकल-अक्षय
अक्षय कुमार इंडस्ट्री के उन सितारों में से एक हैं जो रात को नौ बजे सो जाते हैं और सुबह चार बजे उठ जाते हैं. उनकी इस दिनचर्या में ट्विंकल खन्ना भी उनका पूरा साथ देती हैं. जब करण ने उनसे पूछा कि अक्षय की इस आदत में ढलने में उन्हें कितना वक्त लगा तो उन्होंने कहा कि वह शुरू से ही जल्दी सोना और जल्दी उठना पसंद करती हैं. ट्विंकल ने बताया कि वह और अक्षय रोज रात में रमी खेलकर सोते हैं, जिसमें ट्विंकल अब तक करीब साढ़े चार लाख रुपये हार चुकी हैं, हालांकि उन्होंने अक्षय को इसके पैसे नहीं दिए हैं.

अक्षय ने ट्विंकल के लिए गाया गाना
कॉफी विद करण में पहली बार ऐसा हुआ जब किसी सेलिब्रिटी ने दूसरे के लिए रोमांटिक गाना गाया हो. करण जौहर ने बताया कि अक्षय कुमार पिछले एक महीने से गाने की रिहर्सल भी कर रहे हैं, हालांकि ट्विंकल खन्ना को इस बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी. जब अक्षय गाना गा रहे थे तब ट्विंकल थोड़ी भावुक भी हो गईं.

अक्षय ने ट्विंकल को गिफ्ट किया था पेपर वेट
जब करण जौहर ने ट्विंकल खन्ना के डायमंड रिंग और इयररिंग के बारे में पूछा तो ट्विंकल ने बताया कि शुरुआत में जब वे दोनों डेट कर रहे थे तब उनके जन्मदिन पर अक्षय ने उन्हें एक क्रिस्टल का पेपरवेट गिफ्ट किया था. तब ट्विंकल ने उनसे कहा था कि एक दिन तुम्हें इस पेपरवेट के वजन का हीरा मुझे देना होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com