फिल्म 'पीके' में पुलिस को 'ठुल्ला' कहने पर आमिर खान के खिलाफ शिकायत

फिल्म 'पीके' में पुलिस को 'ठुल्ला' कहने पर आमिर खान के खिलाफ शिकायत

फिल्म पीके के एक दृश्य में आमिर खान

नई दिल्ली:

अभिनेता आमिर खान की फिल्म 'पीके' में दिल्ली के पुलिसवालों के लिए 'ठुल्ला' शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर दिल्ली के एक फिल्म निर्माता ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

लघु फिल्म निर्माता उल्हास पीआर ने रविवार को पूर्वी दिल्ली के आशोक नगर पुलिस थाने में आमिर खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। उल्हास का कहना है कि आमिर खान की फिल्म पीके एक साल पहले रिलीज हुई थी। कई बार उसे टीवी पर भी दिखाया जा चुका है। हाल ही में 26 जुलाई को एक बार फिर इस फिल्म को दिखाया गया। यह फिल्म इंडिया से बाहर भी कई देशों में रिलीज हुई।

उनका कहना है कि इस फिल्म में आमिर खान ने दिल्ली पुलिस के लिए ठुल्ला शब्द का इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं फिल्म में दिल्ली पुलिस को रिश्वत लेते हुए भी दिखाया गया है। इसलिए दिल्ली पुलिस की इस फिल्म से ज्यादा ठेस पहुंचनी चाहिए थी।

उल्हास की यह शिकायत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा पुलिसवालों के लिए इसी शब्द के इस्तेमाल को लेकर मचे बवाल के कुछ ही हफ्तों बाद आई है। उनका कहना है कि जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो सकती है, तो आमिर खान पर क्यों नहीं? कानून तो सभी के लिए समान है।

दिल्ली के रहने वाले उल्हास ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने उससे कहा कि वे उनकी शिकायत उच्च अधिकारियों के पास विचार के लिए ले जाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि उल्हास इससे पहले अमिताभ बच्चन के खिलाफ 'राष्ट्र गान सही ढंग से ना गाने' के लिए शिकायत दर्ज करा चुके हैं।