विद्या बालन को दी जाएगी डॉक्टरेट की उपाधि

फाइल फोटो

मुंबई:

अभिनेत्री विद्या बालन अब 'डॉक्टर विद्या बालन' बन जाएंगी। उन्हें 'राय यूनिवर्सिटी' की ओर से सिनेमा और देश में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिए जाने पर डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की जा रही है।

विद्या को 'Doctor of Arts Honoris Causa' की डिग्री दी जा रही है। गुजरात की इस यूनिवर्सिटी ने विद्या बालन के नाम पर ही स्कॉलरशिप की योजना भी शुरू करने की बात की है, जिसका नाम 'विद्या बालन यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप' रखा गया है, जिसके अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर लड़कियों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।

विद्या ने इस बारे में बात करते हुए कहा, यह बहुत ही खुशी की बात है। इससे बड़ी बात क्या हो सकती है कि मैं 10 जून को इंडस्ट्री में अपने 10 साल पूरे कर रही हूं और इतना बड़ा सम्मान दिया जा रहा है। यह एक एक्टर के लिए बड़ा सम्मान है, जिसके द्वारा कई सारी जिंदगियों को छुआ जा सकता है।

विद्या ने पिछले 10 सालों में कई फिल्मों में अपने अभिनय के जरिए लोगों को प्रभावित किया है और खास तौर से महिलाओं को जागरूक भी किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विद्या से पहले महानायक अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, शबाना आजमी, लता मंगेशकर को भी अलग-अलग यूनिवर्सिटी ने 'डॉक्टर' की उपाधि से नवाजा है।