मिस टनकपुर हाजिर हो : जानें बिग बी से लेकर राजू हिरानी तक आखिर क्यों कर रहे हैं तारीफ

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पत्रकार से डायरेक्टर बने विनोद कापड़ी की फिल्म 'मिस टनकपुर हाजिर हो' इन दिनों खबरों में है। इसके चर्चा में रहने की सबसे बड़ी वजह है, इसकी कहानी, जो एक भैंस के इर्द-गिर्द घूमती है।

इस फिल्म का ट्रेलर बेहद दिलचस्प है, जिसमें दिखाया गया है कि अन्नु कपूर की भैंस के साथ बलात्कार हुआ है और फिर पंचायत का आदेश और अदालत में इस केस की सुनवाई। यानी भैंस के जरिये समाज और राजनीति में मौजूद विसंगतियों पर सीधा कटाक्ष किया गया है। यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। सामाजिक और राजनीति को लेकर एक सटायर है, जो आपको गुदगुदाने के साथ-साथ सोचने के लिए मजबूर कर देगा।

देखें- एनडीटीवी से अन्नु कपूर और विनोद कापड़ी की खास बातचीत

इस फिल्म की अमिताभ बच्चन से लेकर राजू हिरानी तक तारीफ कर रहे हैं। यही नहीं इसका ट्रेलर लॉन्च होने के बाद अब तक इसे लाखों लोग देख चुके हैं।

इस बारे में विनोद कापड़ी ने एनडीटीवी से कहा कि मैं अपने आपको एक ट्रेनी मानता हूं। वाकई राजू हिरानी जी और अमिताभ जी का तहे दिल से शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने इस फिल्म को स्नेह दिया।

फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले अन्नु कपूर ने एनडीटीवी से कहा, यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। हमारे डायरेक्टर ने हिम्मत दिखाकर इस फिल्म को बनाया  है।

वहीं जब कापड़ी से पूछा गया कि इस फिल्म के जरिये क्या आप पुलिस और व्यवस्था पर निशाना साध रहे हैं, तो कापड़ी ने एनडीटीवी से कहा, करीब दो साल पहले दिल्ली के एक एमपी के घर से दो कटहल चोरी हो गए थे। फिर उसके बाद पुलिस वाले उसे ढूंढ रहे थे, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट बुलाए गए थे। आजम खान की भैंसे चोरी हो गई थीं, उसके बाद क्या हुआ सब जानते हैं। पुलिस किस तरह से काम कर रही है, सिस्टम कैसे काम करता है, आम आदमी कैसे पिस रहा है? यह विषय बहुत कठिन है तो उसे ठीक से समझाने के लिए फिल्म में व्यंग्य का सहारा लिया गया है।

फिल्म में अन्नु कपूर, राहुल बग्गा, ऋषिता भट्ट और रवि किशन मुख्य भूमिका निभा रहे हैं और यह फिल्म 26 जून को रिलीज हो रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि विनोद कापड़ी पेशे से पत्रकार रहे हैं और उन्होंने कई फिल्मों की स्क्रीप्ट लिखी है। गांवों में महिलाओं के लिए शौचालय की कमी के गंभीर मुद्दे पर डॉक्यूमेंट्री के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजे गए विनोद कापड़ी की दूसरी फिल्म 'पीहू' भी चर्चा में है।