आप यहां हैं : होम » फिल्मी है »

सशक्त महिला चरित्र को जीना है मेरी पसंद : माही गिल

 
email
email
Want to perform powerful woman character : Mahie Gill
नई दिल्ली: भिनेत्री माही गिल आगामी फिल्म ‘साहेब, बीबी और गैंगस्टर रिटर्न’ में एक खुर्राट, सत्ता के भूखे और महात्वाकांक्षी नेता के रूप में दर्शकों पर एक बार फिर से जादू करने की तैयारी में हैं।

अभिनेत्री माही गिल को मार्च में रिलीज होने जा रही इस फिल्म से काफी उम्मीद है जिसमें उनकी भूमिका एक महत्वाकांक्षी और सत्तालोलुप राजनीतिज्ञ की है। उन्होंने कहा कि इस सशक्त महिला चरित्र को जीना उनके लिए एक विशेष अनुभव था। निर्देशक तिग्मांशु धूलिया इससे पहले फिल्म ‘साहेब, बीबी और गैंगस्टर’ बना चुके हैं जिसकी सफलता के बाद उन्होंने इसका सिक्वल बनाया है।

माही ने बताया, ‘‘हालांकि इस सिक्वल में मेरी भूमिका पहले के किरदार की निरंतरता है लेकिन इसमें मेरे किरदार को पहले के मुकाबले कहीं अधिक सत्ता के भूखे और पहले के मुकाबले कहीं अधिक खतरनाक रूप में दर्शाया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने एक मजबूत और महत्वाकांक्षी महिला चरित्र का ताना बाना बुना है जिसकी शुरुआत आम इंसानों की तरह होती है लेकिन अपने आसपास की स्थितियों के प्रभाव में आकर वह बेहद खतरनाक रुख अख्तियार कर लेती है। मेरे लिए इस तरह के मजबूत चरित्र की भूमिका निभाना काफी मनोरंजन अनुभव साबित हुआ।’’

इसके अलावा माही ने तिग्मांशु की ही एक और फिल्म ‘‘बुलेट राजा’’ में भी एक ‘‘आइटम नंबर’’ किया है जो एक बेहद ग्लैमरस और मजेदार चरित्र है। इसके आइटम गाने की कोरियोग्राफी गणेश आचार्य ने की है।

फिल्म ‘‘बुलेट राजा’’ के इस गाने के बारे में माही ने कहा कि वह आम तौर पर इस बात का ख्याल नहीं रखती कि वह कैसी दिखाई दे रही हैं, लेकिन फिल्म के चरित्र की मांग के अनुरूप मुझे पूरी साज सज्जा का ध्यान रखना था और मेरा किरदार कुछ इस तरह का है जो हर चीज को बारीकी और करीने से रखना पसंद करती है।

माही, अपूर्व लखिया के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘जंजीर’ में भी काम कर रही हैं जिसे अमिताभ बच्चन की इसी नाम की हिट फिल्म का रीमेक माना जा रहा है। इस फिल्म में उनकी भूमिका पहली फिल्म की ‘मोना डार्लिग’ की है। इस फिल्म में उनके सह कलाकारों में प्रकाश राज (अजित), प्रियंका चोपड़ा (जया), दक्षिण के प्रसिद्ध फिल्म सितारे चिरंजीवी के बेटे रामचरण (अमिताभ) शामिल हैं। हिन्दी और तेलुगु में बनने वाली इस फिल्म के मई जून में रिलीज होने की संभावना है।

माही ने कहा कि बॉलीवुड में उन्हें काफी सम्मान मिला है और वह आगे दो तरह की फिल्मों ‘एक्शन’ और ‘कॉमेडी’ को विशेष रूप से आजमाना चाहेंगी। उन्होंने कहा कि वह हर साल एक पंजाबी फिल्म भी करना चाहती हैं और पिछले वर्ष उनकी एक पंजाबी फिल्म ‘कैरी ऑन जट्टा’ काफी हिट रही थी।

उल्लेखनीय है कि हाल की हिट फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ में अभिनेता इरफान खान के साथ उनकी केमिस्ट्री को दर्शकों ने भरपूर सराहा था।

माही की पसंदीदा अभिनेत्रियों में वहीदा रहमान, श्रीदेवी और रेखा हैं जिनकी क्रमश: ‘गाइड’, ‘चालबाज’ और ‘खूबसूरत’ उन्हें बेहद पसंद हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement