यह ख़बर 04 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'जिंदगी ना मिलेगी..' ने 'आईफा' नामांकनों में बाजी मारी

खास बातें

  • जोया अख्तर की फिल्म 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' ने 13 वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) पुरस्कारों में नामांकन के मामले में बाजी मार ली है।
नई दिल्ली:

जोया अख्तर की फिल्म 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' ने 13 वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) पुरस्कारों में नामांकन के मामले में बाजी मार ली है। फिल्म का 14 श्रेणियों में नामांकन किया गया है, वहीं विद्या बालन की 'द डर्टी पिक्चर' 13 नामांकनों के साथ कड़ी टक्कर दे रही है।

'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशन के लिए जोया अख्तर, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए ऋतिक रोशन, सर्वश्रेष्ठ  सहायक अभिनेता के लिए अभय देओल और फरहान अख्तर वहीं कल्कि कोचलिन को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की श्रेणी में रखा गया है।

इसके अलावा संगीतकार तिकड़ी शंकर-एहसान-लॉय को सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन, जावेद अख्तर को 'ख्वाबों के परिंदे' गीत के लिए सर्वश्रेष्ठ बोल की श्रेणी में नामांकित किया गया है। इसके साथ-साथ फिल्म को सर्वश्रेष्ठ कहानी की श्रेणी में भी नामांकित किया गया है। वहीं अन्य नामांकनों में तकनीकी श्रेणियां शामिल हैं।

मिलन लुथारिया की फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' 13 नामांकनों के साथ दूसरे स्थान पर है। फिल्म की अभिनेत्री विद्या बालन को दक्षिणी फिल्मों की अभिनेत्री सिल्क स्मिता की भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी में रखा गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य नामांकनों में सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशन, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेताओं की श्रेणी में इमरान हाशमी और नसीरुद्दीन शाह को नामांकित किया गया है। नसीरुद्दीन को नाकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में भी नामांकित किया गया है।