सुपरस्टार सलमान खान का फिटनेस फंडा और उनकी स्वस्थ जीवनशैली

सुपरस्टार सलमान खान का फिटनेस फंडा और उनकी स्वस्थ जीवनशैली

मुंबई:

सलमान खान की फैन फॉलोइंग का क्या कहना। जितने अच्छे और मासूम वह स्क्रीन पर दिखाई देते हैं, उतने ही वह वास्तव में भी हैं। उनकी फिटनेस के बारे में बात की जाए, तो वह भी तारीफ के काबिल है। आइए जानें सुपरस्टार सलमान खान के फिटनेस फंडा और स्वस्थ जीवनशैली की कुछ ख़ास बातें।

सुपरस्टार सलमान खान आपने फिटनेस और हेल्दी लाइफस्टाइल को लेकर काफी सतर्क हैं। वह स्वस्थ जीवन जीना पसंद करते हैं और संतुलित आहर लेने की कोशिश करते हैं।

सलमान का डाइट रुटीन
सलमान का कहना है कि “मैं साइकिल चलाता हूं, तैराकी करता हूं और जिम जाता हूं। इसके सात ही सही तरीके का खाना खाता हूं और देर से सोता हूं, क्योंकि मुझे आसानी से नींद नहीं आती है। जिस तरह का खाना आप खाते हैं, वह आपकी कसरत जितना ही अहम होता है। मुझे स्वस्थ जीवन जीना पसंद है और प्रसंस्कृत और मीठे भोजन से बचता हूं। वे अपने खाने में प्रोटीन की मात्रा ज़्यादा लेते हैं और मां के हाथों से बनी पीली दाल उनकी फेवरेट है”।

उन्होंने आगे कहा कि “मेरे पसंदीदा पकवानों में सादा खाना है, जिसमें राजमा, चावल और रोटी शामिल है। जहां तक मेरे खाने के रुटीन की बात आती है, तो नाश्ते में मैं चार अंडों की सफेदी और कम वसा वाला दूध लेता हूं। कसरत से पहले मैं प्रोटीन शेक, दो अंडों की सफेदी लेता हूं। कसरत के बाद, एक प्रोटीन बार, जौ, बादाम और तीन अंडों की सफेदी लेता हूं। दोपहर के भोजन में गोश्त होता है, जिसमें मटन, तली हुई मछली, सलाद और बहुत सारे फल शामिल होते हैं। रात के खाने में मैं कुछ भी- मुर्गा, मछली, सब्जियां या सूप लेना पसंद करता हूं”।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com