यह ख़बर 04 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केशुभाई ने भाजपा छोड़ी, विधानसभा चुनाव में मोदी को देंगे चुनौती

खास बातें

  • नब्बे के दशक में गुजरात में भाजपा के शासन का सूत्रपात करने वाले तथा मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बगावत करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और नई पार्टी बनाने की योजना की घोषणा की।
अहमदाबाद:

नब्बे के दशक में गुजरात में भाजपा के शासन का सूत्रपात करने वाले तथा मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बगावत करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और नई पार्टी बनाने की योजना की घोषणा की।

83 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री ने पूर्व केंद्रीय मंत्री काशीराम राणा के भी पार्टी के इस्तीफे के साथ ही अपने फैसले की घोषणा की।

पटेल ने कहा, ‘कांशीराम राणा और मैंने पिछले 60 साल से पार्टी से सेवा की और हमें पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी को पार्टी से त्यागपत्र भेजते हुए बड़ा दुख हो रहा है। हमने यहां इस दल को पाल-पोसकर बड़ा किया।’

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह कहते हुए मोदी पर करारा प्रहार किया कि पार्टी एक व्यक्ति का संगठन बन गई है और भाजपा के सिद्धांतों से दूर चली गई है। गरीब और मध्य वर्ग सरकार से नाखुश है जबकि मोदी मीडिया समेत किसी को सवाल नहीं करने दे रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा से पहले प्रदेश भाजपा में मोदी विरोधी खेमे की अगुवाई कर रहे पटेल की इस घोषणा की कुछ समय से उम्मीद ही की जा रही थी और नए दल के गठन से राज्य में त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना है।