यह ख़बर 03 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मोदी का घोषणापत्र, 50 लाख सस्ते घरों का वादा

खास बातें

  • नरेंद्र मोदी ने कहा कि पांच साल में 50 लाख लोगों को सस्ते घर दिए जाएंगे, और सड़क दुर्घटना की स्थिति में जीवन बीमा की सुविधा भी दी जाएगी।
गांधीनगर:

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी  ने विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा-पत्र सोमवार को जारी कर दिया। इसमें कृषि के विकास, रोजगार बढ़ाने, स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर बनाने तथा गरीबों को सस्ते मकान मुहैया कराने के वादे किए गए हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा-पत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि ये दस्तावेज प्रतिबद्धता हैं और यदि भाजपा राज्य में लगातार तीसरी बार निर्वाचित होकर सत्ता में आती है तो गुजरात विकास की नई ऊंचाइयां छुएगा।

पार्टी ने सत्ता में आने पर राज्य के 30 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार के व्यापक अवसर मुहैया कराने का वादा किया।

मोदी ने संवाददाताओं से कहा, हम नए सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल बनाएंगे, लोगों को पेयजल उपलब्ध कराएंगे, कृषि के लिए बुनियादी संरचना विकसित करेंगे और महिलाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाएंगे। युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने की उम्र 30 करने की घोषणा की है।

लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में लौटने का भरोसा जताते हुए मोदी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों को कम दर पर ऋण उपलब्ध करवाएगी।

उन्होंने कहा, अगले पांच साल में 50 लाख मकान बनाए जाएंगे और ये राज्य में गरीब लोगों को मुहैया कराए जाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात में मतदान 13 और 17 दिसम्बर को होना है, जबकि मतगणना 20 दिसम्बर को होगी। कांग्रेस मंगलवार को अपना घोषणा-पत्र जारी कर सकती है।