यह ख़बर 20 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पीएम पद पर मोदी की दावेदारी को लेकर बीजेपी अब भी मुंह खोलने को तैयार नहीं

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी जहां राज्य में हैट्रिक लगाने जा रहे हैं, वहीं उनकी पार्टी बीजेपी ने इस बारे में रुख स्पष्ट नहीं किया कि क्या वह लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के दावेदार होंगे।
नई दिल्ली:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी जहां राज्य में हैट्रिक लगाने की ओर बढ़ रहे हैं, वहीं उनकी पार्टी बीजेपी ने इस बारे में रुख स्पष्ट नहीं किया कि क्या वह अगले लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रधानमंत्री पद के दावेदार होंगे।

बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा, मोदी भाई हमेशा से बीजेपी में एक महत्वपूर्ण नेता रहे हैं। हमारी पार्टी वंशवाद से नहीं चलती, जिसमें कोई युवराज नेता हो। हम लोकतांत्रिक तरीके से काम करते हैं। रविशंकर प्रसाद से सवाल किया गया था कि क्या गुजरात में लगातार तीसरी जीत दिलाने वाले मोदी अगले लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रधानमंत्री पद के दावेदार हो सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी को इस बात का गर्व है कि उसमें प्रधानमंत्री बनने की क्षमता रखने वाले अनेक नेता हैं। उचित समय पर उम्मीदवार को चुना जाएगा। प्रसाद ने कहा कि मोदी राज्य में ही नहीं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने खिलाफ अनेक अभियानों के खिलाफ लड़ते रहे हैं।

उन्होंने कहा, इस चुनाव की सबसे खास बात यह है कि देश में जहां जाति के नाम पर इतना विभाजन है, वहां एक नेता पूरी जनता की आकांक्षाओं के अनुरुप पहचान बनाते हुए विजेता बनकर उभरा है। रविशंकर प्रसाद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ जटिल रिश्तों के सवाल पर भी सीधा जवाब नहीं दिया। नीतीश हमेशा से राष्ट्रीय स्तर पर मोदी के बढ़ने के खिलाफ रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रसाद ने कहा, इस मुद्दे (मोदी और नीतीश के) पर अनेक बार चर्चा हुई है। हमारी (बीजेपी और जेडीयू की) जड़ें बहुत मजबूत हैं और हमने अनेक चुनाव मिलकर लड़े हैं। इस बारे में अन्य प्रश्नों को उन्होंने केवल अटकल कहकर खारिज कर दिया। प्रसाद ने कहा, हमें मोदी भाई की तीसरी जीत की खुशियां मनानी चाहिए।