यह ख़बर 13 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गुजरात चुनाव : पहले दौर की वोटिंग की तैयारी हुई पूरी

खास बातें

  • गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के पहले चरण के मतदान के लिए लगभग आधा गुजरात बृहस्पतिवार को 87 सीटों के लिए मतदान करेगा और 1.81 करोड़ मतदाता 846 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।
अहमदाबाद:

गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के पहले चरण के मतदान के लिए लगभग आधा गुजरात बृहस्पतिवार को 87 सीटों के लिए मतदान करेगा और 1.81 करोड़ मतदाता 846 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

पहले चरण में सौराष्ट्र के सात जिलों की 48 विधानसभा सीटों, दक्षिणी गुजरात के पांच जिलों की 35 सीटों और अहमदाबाद जिले की चार सीटों पर मतदान होगा।

सुरेंद्रनगर, राजकोट, जामनगर, पोरबंदर, जामनगर, अमरेली और भावनगर की 48 सीटें बेहद महत्वपूर्ण और निर्णायक मानी जा रही हैं और राजनीतिक समीक्षक इस बात पर नजरें गड़ाए हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘नापसंद’ व्यक्ति केशुभाई पटेल इस क्षेत्र में किस तरह से प्रदर्शन करते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बृहस्पतिवार को मतदाता राज्य के कई महत्वपूर्ण नेताओं जैसे केशुभाई पटेल, विधानसभा अध्यक्ष गणपत वासवा, गुजरात के भाजपा अध्यक्ष आरसी फाल्दू, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया और विपक्ष के नेता शक्ति सिंह गोहिल के भाग्य का फैसला करेंगे। इसके अलावा राज्य के कई मंत्रियों के भाग्य का फैसला भी होना है।