आप यहां हैं : होम » देश से
Pune: Defective EVM transfers all votes to Congress पुणे में गुरुवार को एक मतदान केंद्र पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के जरिये डाले गए सभी वोट कांग्रेस की तरफ स्थांतरित हो जाने की वजह से मतदाता हैरान रह गए।
Cong only केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कांग्रेस को अल्पसंख्यकों के लिए एकमात्र 'सुरक्षा किला' करार देते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी ने अल्पसंख्यकों की कभी परवाह नहीं की।
Voting Continue in Chhattisgarh, Odisha and Karnataka कर्नाटक में भी आज लोकसभा की सभी 28 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इन चुनावों में बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस के कई बड़े नेताओं का भविष्य ईवीएम में बंद हो जाएगा।
Voting continue in Rajasthan, Maharashtra and MP राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं, जिसमें से 20 के लिए आज मतदान हो रहा है। इन 20 सीटों के लिए 239 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। राज्य के करीब 3.48 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
Voting in up Bihar and Jharkhand बिहार में दूसरे चरण के मतदान के दौरान राज्य की सात लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। जिन सीटों पर आज चुनाव हैं उसमें पटना साहिब, पाटलिपुत्र नालंदा, जहानाबाद, मुंगेर, बक्सर और आरा शामिल हैं।
121 seats in 12 states go to polls today in phase 5 of Lok Sabha election देश में आज 12 राज्यों की 121 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। लोकसभा चुनावों का यह छठा चरण है और इस चरण के तहत सबसे ज्यादा सीटों के लिए लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।
अहमदाबाद की एक अदालत ने नगर पुलिस को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर शपथ लेकर तथ्यों को छिपाने के आरोप लगाने वाले आवेदन पर जांच की स्थिति के संबंध में रिपोर्ट दाखिल करने को बुधवार को कहा।
Have come to win heart of Banaras: Narendra Modi भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह इस बार बनारस की जनता का दिल जीतने जा रहे हैं। मोदी इस जीत के प्रति आश्वस्त दिखाई दे रहे हैं। मोदी ने कहा कि बनारस से चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी का है।
Second Phase of voting in Uttar Pradesh on Thursday उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण पश्चिमाचंल की 11 लोकसभा सीटों के लिए बुधवार को होने वाले मतदान में लगभग 1.85 करोड़ मतदाता 150 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इनमें पूर्व मेनका गांधी, संतोष गंगवार, सलीम शेरवानी, धर्मेन्द्र यादव तथा बेगम नूर बानो शामिल हैं।
Narendra Modi want cleanse muslims: Farooq Abdullah केंद्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी मुसलमानों का सफाया चाहते हैं, लेकिन उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस उन्हें अपने मंसूबे में सफल नहीं होने देगी।

Advertisement

विज्जी और बनारस

मैंने अपनी ज़िंदगी में चंद राज्यों के ही शहर देखिए हैं। कहीं किसी शहर में क्रिकेटर की मूर्ति नहीं देखी। बनारस में देखी। विज्जी और बनारस। हमने कभी विज्जी के बहाने बनारस के बारे में सोचा ही नहीं था...

Advertisement