आप यहां हैं : होम » देश से
Three Army Officers Die in Cheetah Helicopter Crash in UP उत्तर प्रदेश स्थित सेना के बरेली बेस के निकट आज सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया, जिससे उसमें सवार दो पायलट और एक इंजीनियर की मौत हो गई।
Jayalalithaa in Jail For At Least Another Week आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में जेल में बंद तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में सुनवाई 7 अक्टूबर तक के लिए टल गई है।
Collision Between Passenger Trains in UP; 12 Dead, 45 Injured गोरखपुर के पास दो ट्रेनों कृषक एक्सप्रेस और लखनऊ−बरौनी एक्सप्रेस ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई। इस टक्कर में 12 लोगों के मारे जाने की खबर है और 45 लोग घायल हुए हैं।
PM Modi depart to India प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिन की अमेरिकी यात्रा के पूरे होने के बाद भारत के लिए रवाना हो गए। भारतीय समय के मुताबिक सुबह चार बजे के करीब उनका विमान वनत के लिए रवाना हो गया।
अमेरिका के उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके शिष्टमंडल को दोपहर का भोज दिया। बाइडेन की ओर से आयोजित भोज में मोदी के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, विदेश सचिव सुजाता सिंह, भारत के राजदूत एस जयशंकर और प्रधानमंत्री कार्यालय तथा विदेश मंत्रालय के अधिकारी शामिल हुए।
आम आदमी पार्टी की महाराष्ट्र इकाई की संयोजक अंजलि दमानिया और प्रदेश सचिव प्रीति शर्मा मेनन ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।
6 Dead, 40 Injured in Gorakhpur Train Collision उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में आज बरौनी एक्सप्रेस के पटरी से उतरे डिब्बों को बगल की पटरी से गुजर रही कृषक एक्सप्रेस के इंजन से टकराने से छह लोगों की मौत हो गई और करीब 40 यात्री जख्मी हुए है। वहीं रेलवे अधिकारियों ने हताहतों की संख्या में बढ़ोतरी होने की आशंका व्यक्त की है।
PM Modi, Obama Discuss Terror, Afghanistan, WTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि दक्षिण और पश्चिम एशिया सहित विश्व में पनप रहे आतंकवाद की चुनौतियों से निपटने के लिए भारत और अमेरिका में आतंकवाद निरोधक पहल और इस संदर्भ में खुफिया सूचनाओं का आदान प्रदान करने पर सहमति बनी है।
PM modi pays tribute to Mahatma Gandhi अमेरिका के अपने पांच दिन के दौरे के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गांधी मेमोरियल पहुंचे, जहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरे के हाशिए पर खड़ी रहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी वहां पहले से मौजूद थीं।
ईपीएफओ द्वारा संचालित पेंशन योजना के तहत आने वाले अंशधारकों को अब हर महीने न्यूनतम 1,000 रुपये पेंशन मिलेगी। सरकार ने इस कार्यक्रम की आज औपचारिक शुरुआत कर दी। सरकार की तरफ से इस योजना को क्रियान्वित करने के लिए 1,200 करोड़ रुपये दिए जाने का अनुमान है।

Advertisement

'मंगल पर भारत-अमेरिका शिखर मिलन के बाद धरती पर हम मिले'

मंगल ग्रह पर भारतीय और अमेरिकी मिशनों के पहुंचने के कुछ ही दिनों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात के महत्व को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी ने यह बात कही।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया