आप यहां हैं : होम » देश से
Gujarat-based Income Tax officer arrested for stalking a woman मुंबई पुलिस ने एक महिला को छेड़ने और धमकाने के आरोप में आयकर विभाग के एक बड़े अफसर को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने उसे 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी।
Two Indians Among Those Killed in Earthquake नेपाल में आए विनाशकारी भूकंप में मरने वालों में भारतीय दूतावास के एक कर्मचारी की बेटी सहित दो भारतीय शामिल हैं। भूकंप से करीब 1,500 लोगों की जान गई है।
Nepal earthquake: BSNL, others pitch in with local, free calls सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल एवं एमटीएनएल ने विनाशकारी भूकंप से प्रभावित नेपाल के लिए कॉल दरें घटा दी हैं और अगले तीन दिन तक नेपाल के लिए उनके नेटवर्क से की गयी कॉल पर स्थानीय कॉल की दरें लागू होंगी।
Nepal Earthquake: Yoga Guru Ramdev Narrowly Escapes After 'Pandal' Collapses in Kathmandu योग गुरु रामदेव काठमांडू में शनिवार को विनाशकारी भूकंप के दौरान बाल-बाल बच गए क्योंकि लोगों को संबोधित कर वह जिस मंच से उतरे थे, वह कुछ ही देर बाद ढह गया। योग गुरु ने कहा कि उन्होंने एक बहुमंजिला इमारत को ढहते देखा और कई लोग इसके अंदर फंस गए।
Problem of farmers since independence एक प्रचलित कहावत है कि 'किसी के पेट पर लात मत मारो भले ही उसकी पीठ पर लात मार दो।' मगर इस देश में आज से नहीं, सदियों से, गुलामी से लेकर आजादी तक, पाषाण युग से लेकर आज वैज्ञानिक युग तक, बस एक ही काम हो रहा है और वह काम यह है कि हम अपने अन्नदाता, अपने पालनहार, किसान के पेट पर लात मारते ही चले जा रहे हैं।
Reasons for the earthquake क्या नेपाल में आया 7.9 की तीव्रता का ये ज़लज़ला अप्रत्याशित था? नहीं। भूवैज्ञानिक बीते कई साल से मध्य हिमालय में बड़े भूकंप आने की आशंका जताते रहे हैं। ये भूकंप उसी आशंका को सही ठहरा रहा है।
Earthquake Kills 25 in Bihar, Power Disconnected in Some Parts बिहार के विभिन्न इलाकों में भूकंप के दौरान 32 लोगों की मौत हो गई और 133 लोग घायल हो गए।
Aadivasi Man killed his son in Law for 'Bridal value' आदिवासी परंपरा के अनुसार वर पक्ष द्वारा समाज की पंचायत द्वारा तय किया गया पूरा 'वधू मूल्य' नहीं चुकाने से नाराज लड़की के पिता ने एक तेजधार हथियार से दामाद का सिर काटकर हत्या कर दी और फरार हो गया।
Gujarat: Nine-year-old girl mauled to death by stray dogs एक मार्मिक घटना में आवारा कुत्तों ने नौ साल की एक बच्ची की जान ले ली। जिले के करादिवा गांव की यह लड़की शौच के लिए गई थी।
Greenpeace hits out at Home ministry ग्रीनपीस इंडिया ने शनिवार को आरोप लगाया कि गृह मंत्रालय ‘आपातकाल’ जैसे हालात पैदा कर रहा है। संस्था ने यह भी दावा किया कि उसके ‘मनमाने’ कदमों से भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मसार करने वाली स्थिति बनी है।

Advertisement

 

Advertisement