पश्चिम बंगाल में कैपिटल एक्‍सप्रेस के दो कोच पटरी से उतरे, 2 लोगों की मौत, 12 घायल

पश्चिम बंगाल में कैपिटल एक्‍सप्रेस के दो कोच पटरी से उतरे, 2 लोगों की मौत, 12 घायल

नई दिल्‍ली:

पटना से गुवाहाटी जा रही कैपिटल एक्सप्रेस के दो कोच बीती रात पश्चिम बंगाल में पटरी से उतर गए जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा कम से कम 6 लोग घायल हो गए. इसमें 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है. हादसे के पीछे प्रमुख कारण ड्राइवर की लापरवाही मानी जा रही है.

नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने बयान जारी किया है कि प्राथमिक तौर पर ऐसा लग रहा है कि ड्राइवर ने सिग्नल को नज़रअंदाज़ किया. ये घटना पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले के समुकतला रोड स्टेशन के पास हुई. ये ट्रेन पटना से गुवाहाटी जा रही थी. फिलहाल दिल्ली गुवाहटी रूट और अलीपुरद्वार और गुवाहटी के बीच रेल ट्रैफिक बाधित हुआ है.

यह घटना पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में शमुकतला रोड स्‍टेशन के पास हुई, जोकि कोलकाता से करीब 720 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. अन्‍य यात्रियों को सुरक्षित गुवाहाटी पहुंचाने के लिए इंतजाम किए गए हैं. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के अनुसार, इंजन और उससे लगा कोच पटरी से उतर गया. दो सप्‍ताह पहले, इंदौर पटना एक्‍सप्रेस के 14 कोच भी उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में पटरी से उतर गए थे. इस हादसे में 100 से अधिक लोग मारे गए थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com