यह ख़बर 01 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नकसलियों के हमले में दो अधिकारी सहित सीआरपीएफ के 14 जवान शहीद

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने आज केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के गश्ती दल पर हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के दो अधिकारियों समेत 14 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। इस हमले में 13 पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं जिनमें से छह की हालत गंभीर है। वहीं खबर है कि मुठभेड़ में छह नक्सली भी मारे गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि 'राष्ट्र विरोधी तत्वों' द्वारा किए गए 'नृशंस' और 'अमानवीय' हमले की निंदा करने के लिए शब्द ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह से बात की है और स्थिति की निगरानी की जा रही है।

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे कायरतापूर्ण कृत्य करार दिया है। वह सोमवार को घटनास्थल पर जाएंगे। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि नक्सली बौखला गए हैं और यह हमला सरकार के लिए ही नहीं बल्कि देश और देश के शांति प्रिय लोगों के लिए चुनौती है, जिसका एकजुट होकर मुकाबला करना होगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्हें शाम ही निकल जाना था ,लेकिन हवाई यात्रा की तकनीकी दिक्कतों के कारण वह मंगलवार सुबह घटनास्थल के लिए रवाना होंगे।

इससे पहले राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में दोरनापाल और चिंतलनार गांव के बीच नक्सलियों ने आज सीआरपीएफ के गस्ती दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के एक असिस्टेंट कमांडेंट और एक डिप्टी कमांडेंट समेत 14 पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारियों ने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र से 29 नवंबर को सीआरपीएफ की 223वीं बटालियन के अधिकारियों और जवानों को नक्सल विरोधी आभियान में रवाना किया गया था। आज वापसी के दौरान नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। बाद में पुलिस जवानों ने भी नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की।