एनडीए सरकार के दो साल : कांग्रेस बुकलेट निकाल गिनाएगी मोदी सरकार की विफलताएं

एनडीए सरकार के दो साल : कांग्रेस बुकलेट निकाल गिनाएगी मोदी सरकार की विफलताएं

सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

मोदी सरकार दो साल पूरा होने का जश्न मना रही है तो कांग्रेस की कोशिश सरकार की नाकामियों को उजागर करने की है। इसी क्रम में शनिवार को कांग्रेस के बड़े नेता देश के अलग अलग शहरों 20 से ज़्यादा प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहे हैं।

दिल्ली में पी चिदंबरम, हैदराबाद में मल्लिकार्जुन खड़गे, देहरादून में शकील अहमद, बेंगलुरू में सचिन पायलट, अहमदाबाद में अभिषेक मनु सिंघवी इसमें शिरकत करेंगे। इस मौक़े पर कांग्रेस एक बुकलेट भी जारी करने जा रही है जिसे नाम दिया गया है प्रगति की थम गई रफ़्तार, दो साल देश का बुरा हाल। इस बुकलेट में कांग्रेस उन तमाम मुद्दों का ब्योरा देने जा रही है जिन पर वह मोदी सरकार को फ़ेल बता रही है। इसमें किसानों की बदहाली के अलावा आर्थिक मोर्चे से लेकर विदेश नीति और महंगाई से लेकर भ्रष्टाचार तक की बात शामिल हैं।

बुकलेट क़रीब 60 पेज का है। इसमें 11 चैप्टर हैं जिसमें मोदी सरकार को महिला विरोधी, युवा विरोधी, किसान विरोधी आदि साबित करने की कोशिश की गई है। हर मुद्दे पर मोदी सरकार की दो साल के कार्यकाल की तुलना में यूपीए सरकार के दौरान हुए कामों का भी ज़िक्र किया गया है।

इससे पहले गुरुवार को पार्टी के चार बड़े नेताओं ने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार की विफलताओं को गिनाया। पार्टी ने छोटे छोटे कई वीडियो क्लिप भी पेश किए जिसके ज़रिए कालाधन वापस लाने से लेकर नौजवानों को रोज़गार देने तक के वादे की खिल्ली उड़ाई गई है।

शनिवार शाम को राहुल गांधी दिल्ली में पानी बिजली संकट को लेकर मशाल जुलूस का नेतृत्व करेंगे। इस जुलूस का आयोजन दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ़ से किया गया है। जुलूस राजघाट से शुरू होकर दिल्ली सचिवालय तक ले जाने की योजना है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com