यह ख़बर 29 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कुवैत में दो गुटों में हिंसा के बाद 25 भारतीय गिरफ़्तार

नई दिल्ली:

कुवैत में 25 भारतीयों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि दो गुटों में हिंसा के बाद मिस्र के दो नागरिकों की मौत हो गई थी, जिसके बाद पुलिस ने 25 भारतीयों को गिरफ्तार किया है।
 
यह ही नहीं पंजाब और राजस्थान के रहने वाले लोग करीब 500 भी कंपनी में ही फंसे हुए हैं और उन्हें बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है। इन लोगों ने भारत सरकार से अपील की है कि वह इस मामले में दखल दें और इन्हें छुड़वाएं।

कुवैत में बंधक बनाए गए भारतियों में से एक युवक जसबीर सिंह कपूरथला के कूका गावों का रहने वाला है। वहां बंधक बनाए जाने से जसबीर के परिजन खारे डरे हुए हैं और वह भारत सरकार से उसके साथ-साथ अन्य बंधकों की भी सकुशल वापसी की गुहार लगा रहे हैं।

जसबीर सिंह की पत्नी जोगिन्दर कौर कहती है कि उनके पति जसबीर सिंह दिसंबर के महीने में कुवैत गए थे, कल परसों फ़ोन आया की वहां बहुत झगडा हुआ है और उनके पंजाबी दोस्तों को जेल में डाल दिया है, उनकी झड़प भी हुई है और उन्हें जेल में बंद कर दिया है।

जोगिन्दर के मुताबिक, उनकी पहली से ही रंजिश थी और वह भारतीयों को पसंद नहीं करते थे। झगडा कंपनी के साथ काम करने वाले लोगों के साथ हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जसबीर ने सरकार से गुहार लगाते हुए कहा, 'हम चाहते हैं कि भारतीयों को जेल से छुड़ा कर सही सलामत भारत लाया जाए। जो मरा है वह झगडे में नहीं मरा बल्कि वह घबराहट में मरा है।'