यह ख़बर 14 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कश्मीर में 28 पंचायत प्रमुखों ने दिया इस्तीफा

खास बातें

  • जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों से अपनी जान को खतरा बताते हुए बारामूला जिले के कम से कम 28 सरपंचों और पंचों ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
श्रीनगर:

जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों से अपनी जान को खतरा बताते हुए बारामूला जिले के कम से कम 28 सरपंचों और पंचों ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

बारामूला जिले के सोपोर इलाके के 22 सरपंचों और पंचों ने मीडियाकर्मियों से कहा कि वे अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं क्योंकि अलगाववादी आतंकवादियों से उनकी जान को खतरा है। इसी इलाके के अन्य छह ने अपना इस्तीफा दैनिक समाचार पत्र 'ग्रेटर कश्मीर' को सोमवार के अंक में विज्ञापन के रूप में प्रकाशित करने के लिए भेजा है। उन्होंने कहा है कि वे विज्ञापन के शुल्क का भुगतान करेंगे।

ज्ञात हो कि बारामूला जिले के सोपोर के निकट बोमई गांव में एक सरपंच की गोली मारकर हत्या के एक दिन बाद आतंकवादियों ने शनिवार को एक महिला पंच को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।   

आतंकवादियों ने सोपोर शहर के हरदा शिवा गांव निवासी मुहम्मद रमजान की पत्नी जूना को गोली मार दी। घायल महिला को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर मेडिकल साइंस सौरा में रेफर गया है।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि बारामूला जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने एक सरपंच की हत्या कर दी थी। हबीबुल्लाह मीर की यहां से 54 किलोमीटर दूर स्थित सोपोर के गोरीपोरा बोमी स्थित उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। राज्य में पंचायत चुनाव 30 वर्ष बाद 2011 में कराया गया था।