यह ख़बर 03 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

असम : ट्रक और दो बसों की टक्कर में 30 की मौत

खास बातें

  • पुलिस ने बताया कि पश्चिम बंगाल की ओर से आ रहे ट्रक ने एक के पीछे एक आ रही बसों में से एक बस को टक्कर मारी, जिसके बाद वह बस दूसरी बस से टकरा गई, जिससे यह भयानक हादसा हुआ।
असम:

निचले असम के बारपेटा जिले में आज तड़के राष्ट्रीय राजमार्ग 35 पर दो मिनी बसों से एक ट्रक के टकरा जाने के कारण कम से कम 30 लोगों की मृत्यु हो गई, मरने वालों में 13 बच्चे शामिल हैं। दोनों मिनी बस में ईंट भट्ठों में काम करने वाले मजदूर और उनके परिवार के लोग सवार थे।

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना सुबह करीब 4:30 बजे सरभोग पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले दोहोलापारा में हुई थी। दोनों बसें एक के पीछे एक चल रही थीं तभी पश्चिम बंगाल से आ रहे ट्रक ने पहले एक बस में टक्कर मार दी, जिसके वह बस दूसरी बस से टकरा गई।

परिणामस्वरूप दोनों बसों के बीच टक्कर हो गई। इस टक्कर में बस के चालकों सहित 28 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल हुए दो यात्रियों ने बारपेटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दम तोड़ दिया।

कथित रूप से शराब के नशे में चूर ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में कई परिवारों का खात्मा हो गया। पीड़ित धुबरी जिले के पास के गांव खोलखोली से लंबे समय तक काम करने के लिए कामरूप जिले के रांगिया स्थित दो ईंट भट्ठों में जा रहे थे।

दोनों मिनी बसों में लोग खचाखच भरे थे और साथ में बर्तन, खाने पीने का सामान और निजी सामान भी था। घायलों को बारपेटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल और बोंगईगांव सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने बताया कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए बारपेटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया जहां धुबरी जिले से आए मृतकों के परिजनों ने उनकी पहचान की। बारपेटा अस्पताल में जिन दो घायलों ने दम तोड़ा उनकी पहचान इलिना बीबी और मोहिदुल हक के रूप में हुई है।

मौके पर मरने वाले दो बस चालकों और खलासी की पहचान कबीर दास, निखिल दास और मोहिदुर इस्लाम के रूप में हुई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य मृतकों की पहचान असीना बीबी, गेलेमर खातून, आसीमा बीबी, हामिदा बीबी, समीना बेगम, हसमत अली, नसीरूद्दीन खान, असर खान, मोईदुल इस्लाम, अफ्तार अली, खादिर अहमद, रिजौल हक, सईदुल रहमान, सहर अली, रिजौल अली, अफसर अली और अश्तर अली के रूप में हुई है।