केरल में इस्लामिक स्टेट के चार संदिग्ध समर्थक गिरफ्तार

केरल में इस्लामिक स्टेट के चार संदिग्ध समर्थक गिरफ्तार

तिरुअनंतपुरम:

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबंध होने के संदेह में चार युवकों को मंगलवार को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वे तड़के यूएई के अबू धाबी से यहां पहुंचे। चारों से पूछताछ की जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चारों युवकों में से दो करीपुर हवाई अड्डे पर उतरे थे और दो अन्य सुबह तिरुअनंतपुरम पहुंचे थे और उनसे राज्य खुफिया विभाग के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

बताया जाता है कि चारों को यूएई से कथित रूप से आतंकी संबंधों के कारण निर्वासित किया गया। मलप्पुरम में दो दिन पहले दो लोगों से पूछताछ की गई थी और उन्हें जाने दिया गया था। आज जिन युवकों से पूछताछ की जा रही है, उनमें से एक, पूर्व में छोड़े गए एक युवक का रिश्तेदार है।

ISIS के खिलाफ फतवा जारी- 'मुस्लिम युवा बहकावे में न आएं'
पिछले दिनों ही मशहूर इस्‍लामी शिक्षा संस्‍थान दारूल-उलूम फिरंगी महल ने एक फतवा जारी कर आईएसआईएस को ग़ैर इस्‍लामी करार दिया है। फतवे में कहा गया है कि आईएसआईएस के दहशतगर्द कुछ हिंदुस्‍तानी मुस्लिम नौजवानों को बहका रहे हैं कि आईएसआईएस में शामिल होने के बाद जन्‍नत मिलेगी। ये झूठ और धोखा है। नौजवान उनके बहकावे में ना आएं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये फतवा एक ऐसे वक्‍त आया है जब कुछ लोग कश्‍मीर में आईएसआईएस के झंडे लहराते देखे गए हैं और इस बात का अंदेशा है कि आईएसआईएस की नजर हिंदुस्‍तानी मुस्लिम नौजवानों पर है। कुछ की आईएसआईएस में भर्ती होने की भी खबरें आई थीं।