दिल्ली में चार साल की बच्ची से बलात्कार, रेल की पटरियों के पास खून से लथपथ मिली मासूम

दिल्ली में चार साल की बच्ची से बलात्कार, रेल की पटरियों के पास खून से लथपथ मिली मासूम

नई दिल्ली:

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के केशवपुरम इलाके में झोपड़पट्टी में रहने वाली चार साल की एक बच्ची के साथ अज्ञात आरोपी ने कथित तौर पर बलात्कार किया। डॉक्‍टरों का कहना है कि इस वारदात में बच्‍ची के आंतरिक और निजी अंगों को बेहद गंभीर चोटें आई हैं। उसके सारे शरीर पर काटने के निशान हैं। उसे ठीक होने में कम से कम छह महीने का वक्‍त लगेगा।

सफदरजंग अस्पताल के चिकित्साधीक्षक एके राय ने बताया कि बच्‍ची को गुरुवार रात करीब आठ बजे अस्‍पताल में लाया गया था। उसकी इमरजेंसी सर्जरी की गई और खतरे से बाहर है। हालांकि अभी वह काफी दर्द में है।

एक गरीब परिवार से ताल्‍लुक रखने वाली बच्‍ची के पिता ने बताया कि घर के बाहर खेल रही बच्‍ची को ने उन्‍हें बताया कि आरोपी ने उसे चाउमीन खिलाने और 10 रुपए देने का लालच दिया था। करीब एक घंटे बाद जब वह वापस आई तो वह भयानक दर्द में थी और उसके शरीर से रक्‍तस्‍त्राव हो रहा था। बच्‍ची के पिता का दावा है कि आरोपी का इरादा बच्‍ची को मारने का भी था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्ची शनिवार शाम से अपने घर से लापता थी। बाद में रेल की पटरियों के पास एक राहगीर ने झाड़ियों में उसे रोते हुए पाया। अधिकारी के अनुसार, आरोपी की पहचान कर ली गई है और उसे जल्‍द पकड़ लिया जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया था, क्योंकि उसे बहुत अधिक रक्तस्राव हो रहा था। उसे तुरंत महावीर अस्पताल पहुंचाया गया जहां से उसे सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया। वहां उसका इलाज चल रहा है। लड़की का पिता रंगाई-पुताई का काम करता है। इस संबंध में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और पोक्सो कानून के तहत अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है और पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्‍ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्‍वाति मालीवाल बच्‍ची को देखने के लिए सफदरजंग अस्‍पताल गईं और उन्‍होंने भी बच्‍ची को आई चोटों को भयावह बताया।