5 करोड़ की बस लक्ज़री गाड़ी नहीं है : तेलंगाना के मुख्यमंत्री का दफ़्तर

5 करोड़ की बस लक्ज़री गाड़ी नहीं है : तेलंगाना के मुख्यमंत्री का दफ़्तर

हैदराबाद:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की शनिवार से शुरू होने वाली राज्य की यात्रा के लिए एक बुलेट प्रूफ़ मर्सिडीज़ बेंज़ बस खरीदी गई है। इस बस की कीमत 5 करोड़ है।

इस बस को शुक्रवार सुबह चंडीगढ़ से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद लाया गया, बस की देखरेख की ज़िम्मेदारी राज्य परिवहन निगम की होगी।

मुख्यमंत्री दफ़्तर के एक प्रवक्ता के अनुसार, ‘हमारे मुख्ययमंत्री राज्य परिवहन निगम की बस में ठीक वैसे ही यात्रा करेंगे जैसे राज्य के आम लोग करते हैं।’

इस प्रवक्ता के अनुसार, ‘सही मायने में ये एक लक्ज़री बस नहीं है, क्योंकि इसके भीतर मुख्यमंत्री के आराम के लिए एक बिस्तर तक नहीं है, बस में मुख़्यमंत्री दफ़्तर के उन 12 अफ़सरों के लिए सीट का इंतज़ाम किया गया है जो उनके साथ यात्रा करेंगे और इस दौरान दफ़्तर के काम-काज से जुड़ी मीटिंग करेंगे।’

आराम नहीं, काम ज़रूरी
केसीआर के नाम से मशहूर तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा था कि उन्हें यात्रा के दौरान आराम करने के लिए बिस्तर से ज्यादा, ऐसी जगह की ज़रूरत है जिसका इस्तेमाल वह दफ़्तर के काम-काज के लिए कर सकें।

इस बस के भीतर एक सीढ़ी भी बनाई गई है, जिसका इस्तेमाल बस के अंदर से उसकी छत पर पहुंचने के लिए किया जा सकेगा, ताकि मुख्य़मंत्री चंद्रशेख़र राव यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित कर सकें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चंद्रशेखर राव कल से राज्यभर में वृक्षारोपण अभियान शुरु करने जा रहे हैं और उम्मीद है कि इस अभियान के दौरान वे इस लक्ज़री बस में यात्रा करेंगे।