तमिलनाडु के विलुप्पुरम में पटाखा कारखाने में विस्फोट से पांच की मौत, 11 घायल

तमिलनाडु के विलुप्पुरम में पटाखा कारखाने में विस्फोट से पांच की मौत, 11 घायल

विस्फोट से कारखाने का छोटा सा भवन पूरी तरह ध्वस्त हो गया

विल्‍लुपुरम:

तमिलनाडु के विलुप्पुरम शहर के निकट रविवार को एक पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट में पांच श्रमिकों की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गये. विस्फोट से कारखाने का छोटा सा भवन पूरी तरह ध्वस्त हो गया.

विलुप्पुरम जिला अग्निशमन और बचाव सेवाओं के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘विस्फोट के कारण भवन पूरी तरह ढह गया और पांच श्रमिक मलबे में फंस गये और उनकी मौत हो गयी.’ उन्होंने बताया कि इस घटना में 11 श्रमिक भी घायल हो गये. अधिकारी ने बताया, ‘घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

उन्होंने बताया कि घायलों में छह महिलाएं और पांच पुरुष हैं.’ उन्होंने साथ ही कहा, ‘मरने वालों में सभी पुरुष थे और मलबे को हटाने का कार्य जारी है.’ यह घटना तिण्डिवनम-पुडुचेरी मार्ग पर स्थित तुरवई गांव की है. उन्होंने बताया, ‘यह तीन कमरों का छोटा सा भवन था. इसमें से एक में पटाखा बनाया जाता था जबकि अन्य का उपयोग तैयार उत्पाद को रखने के लिए किया जाता था.’

अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है. दुर्घटना के बाद जिले के शीर्ष पुलिस और अग्निशमन अधिकारी मौके पर गये और स्थिति का जायजा लिया. पुलिस ने कहा कि उन्होंने जांच शुरू कर दी है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com