यह ख़बर 02 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली नाबालिग दुष्कर्म मामले में स्कूल के पांच कर्मचारी निलंबित

खास बातें

  • दिल्ली के एक स्कूल में गुरुवार को सात साल की एक बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के दो दिन बाद शनिवार को स्कूल के प्रधानाचार्य तथा स्कूल इंस्पेक्टर समेत कुल पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया।
नई दिल्ली:

दिल्ली के एक स्कूल में गुरुवार को सात साल की एक बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के दो दिन बाद शनिवार को स्कूल के प्रधानाचार्य तथा स्कूल इंस्पेक्टर समेत कुल पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया।

उत्तरी दिल्ली निगर निगम (एनडीएमसी) के नगरपालिका आयुक्त बीके गुप्ता ने कहा, "मंगोलपुरी नगर निगम प्राथमिक स्कूल में हुए इस दुष्कर्म के आरोप में स्कूल इंस्पेक्टर बलराज सिंह, प्रधानाचार्य नीलम करवाल, कक्षा अध्यापिका मोनिका कोहली, स्कूल सहायिका सुशीला तथा चौकीदार कैलाश को निलंबित कर दिया गया है।"

मंगोलपुरी के नगर निगम संचालित इस स्कूल में गुरुवार को दोपहर का भोजन करने आई कक्षा दो की छात्रा के साथ स्कूल परिसर में ही दुष्कर्म के आरोप हैं।

गुप्ता ने आगे कहा, "हमने एक पांच सदस्यीय समिति की स्थापना की है तथा समिति से उत्तर दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए उचित उपाय सुझाने के लिए कहा है। समिति से अपनी रिपोर्ट तीन दिनों के अंदर पेश करने के लिए कहा गया है।" शनिवार तक इस मामले में कम से कम 200 लोगों से पूछताछ की गई।

दिल्ली के पुलिस उपायुक्त बीएस जायसवाल ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, "इस मामले में लगभग 200 लोगों से पूछताछ की गई।"

जायसवाल ने कहा कि बच्ची के बयान के आधार पर पुलिस, आरोपी का स्केच बना रही है। जायसवाल ने इस मामले में स्कूल के शिक्षकेतर कर्मचारियों की संलिप्तता से इनकार नहीं किया।

जायसवाल ने बताया कि स्कूल के दो शिक्षकों तथा एक चौकीदार सहित कुल तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में रखा गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जायसवाल ने बताया कि बच्ची की हालत अब ठीक है तथा वह अपने घर पर है। बच्ची को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उसे गुरुवार को दोपहर बाद संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।