यौन उत्पीड़न के आरोपी पचौरी के खिलाफ दायर हो सकती है 500 पन्नों की चार्जशीट : सूत्र

यौन उत्पीड़न के आरोपी पचौरी के खिलाफ दायर हो सकती है 500 पन्नों की चार्जशीट : सूत्र

टेरी (द एनर्जी एंड रिसोर्स इंस्टीट्यूट) के कार्यकारी उपाध्यक्ष आर के पचौरी

नई दिल्ली:

यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे टेरी (द एनर्जी एंड रिसोर्स इंस्टीट्यूट) के कार्यकारी उपाध्यक्ष डॉ. आर के पचौरी के खिलाफ 500 पन्नों की चार्जशीट दायर हो सकती है। गौरतलब है कि आर के पचौरी पर टेरी की एक रिसर्च असिसटेंट ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। सूत्रों के मुताबिक चार्जशीट में पचौरी द्वारा भेजे गए एसएमएस और ईमेल शामिल हो सकते हैं। साथ ही इसमें 25 अहम गवाहों के बयान भी हो सकते हैं। हालांकि डॉ पचौरी अपने पर लगे सभी आरोपों को नकारते आए हैं।

टेरी बोर्ड का रोल
पिछले साल फरवरी में टेरी में काम करने वाली 29 साल की रिसर्च असिसटेंट ने पचौरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद टेरी बोर्ड ने डॉ पचौरी की जगह डॉ अजय माथुर को नया डीजी घोषित किया। लेकिन मामला तब बिगड़ता लगा जब टेरी बोर्ड ने पचौरी को वाइस चेयरमैन के पद पर बैठा दिया जिस पर फिर विवाद शुरू हो गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस हफ्ते जब एक और महिला ने भी पचौरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया तब बोर्ड ने कोर्ट में जारी केस को अटकाते हुए डॉक्टर को लंबी छुट्टी पर भेज दिया। इस बाबत एक बयान जारी किया गया जिसमें लिखा गया था 'डॉ आरके पचौरी, जो 1982 से संस्था के प्रमुख रहे, वह फिलहाल टेरी, टेरी गर्वनिंग काउंसिल और टेरी युनिवर्सिटी से तब तक छुट्टी पर रहेंगे जब तक कोर्ट में विचाराधीन इस मामले की गर्वनिंग काउंसिल समीक्षा नहीं कर लेती।'