यह ख़बर 05 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

किसानों के 50 हजार रुपये तक के कर्ज माफ होंगे : अखिलेश

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों और गरीबों के हित में प्रदेश सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को लागू किए जाने की चर्चा करते हुए कहा है कि जिन किसानों ने अपनी जमीन गिरवी रखकर कर्ज लिया है, उनके 50 हजार रुपये तक के कर्ज माफ किए जाएंगे।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों और गरीबों के हित में प्रदेश सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को लागू किए जाने की चर्चा करते हुए कहा है कि जिन किसानों ने अपनी जमीन गिरवी रखकर कर्ज लिया है, उनके 50 हजार रुपये तक के कर्ज माफ किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री राजधानी के बाहरी छोर पर स्थित बख्शी का तालाब इण्टर कालेज में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के कार्यक्रमों और नीतियों के कार्यान्वयन से किसानों और गरीबों में समृद्धि व खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी उपज की उचित कीमत हर हाल में मिलनी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यादव ने बिजली संकट की चर्चा करते हुए कहा कि बिजली की समस्या पिछली सरकार की देन है। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि उपकरणों की गुणवत्ता ठीक न होने की वजह से बिजली होने के बावजूद लोगों को उसकी आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं हो पाती है। उन्होंने यह भी कहा कि बिजली का उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार ने कार्य शुरू कर दिया है और साथ ही तार और ट्रांसफार्मरों को भी दुरुस्त किया जा रहा है।