यह ख़बर 07 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

57-वर्षीय पूर्व सरकारी डॉक्टर की भूख से मौत, एक माह तक शव के साथ रहता रहा छोटा भाई

मेरठ:

मेरठ जिले में 57-वर्षीय एक व्यक्ति की कथित तौर पर भूख से मौत हो गई और उसका शव एक माह बाद उसके घर पर पाया गया। पुलिस ने रविवार को बताया कि एक पूर्व सरकारी डॉक्टर हरेंद्र बघई और उसका छोटा भाई हरीश बघई शास्त्री नगर स्थित अपने आवास में रहते थे। दोनों भाई मानसिक बीमारियों से पीड़ित थे।

पुलिस के अनुसार, पड़ोसियों ने शनिवार को मकान से तेज दुर्गंध आने की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने मकान में हरेंद्र का सड़ा-गला शव पाया। मकान में मौजूद उसके छोटे भाई हरीश ने कहा कि हरेंद्र सो रहा है। हरीश ने पुलिस को अपने भाई का शव न ले जाने के लिए भी कहा। पुलिस के अनुसार, हरीश करीब एक माह से अपने भाई के शव के साथ मकान में था।

शुरुआती जांच के अनुसार, दोनों भाई मकान से बिल्कुल नहीं निकलते थे और हरेंद्र की मौत का कारण शायद भूख हो सकती है। पुलिस ने बताया कि उनके घर टिफिन वाला खाना पहुंचाता था, लेकिन पिछले 20 दिन से वह नहीं आया था।

उन्होंने बताया कि हरीश वायुसेना में अधिकारी था और हरेंद्र सरधना स्थित सीएचसी में डॉक्टर था। मानसिक समस्याओं के कारण दोनों नौकरी छोड़ चुके थे। हरेंद्र का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और हरीश को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com