जम्‍मू-कश्‍मीर : दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के सम्मान में सात दिन का शोक घोषित

जम्‍मू-कश्‍मीर : दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के सम्मान में सात दिन का शोक घोषित

श्रीनगर:

दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के सम्मान में जम्मू-कश्मीर की सरकार ने आज की छुट्टी और सात दिन के शोक की घोषणा की है। सईद का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि संवैधानिक प्राधिकरणों और राज्य सरकार की इमारतों पर लगे झंडों को शोक अवधि के दौरान आधा झुका दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के सम्मान में आज की छुट्टी की घोषणा की गई है। सईद ने आज सुबह एम्स में अंतिम सांस ली थी।

अधिकारियों ने कहा कि इसी बीच पूरे कश्मीर विश्वविद्यालय और स्कूली शिक्षा बोर्ड (बीओएसई) ने आज होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के निधन के कारण कश्मीर विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि जल्दी ही परीक्षा की नई तिथियों की घोषणा की जाएगी। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि कश्मीर केंद्रीय विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अधिकारी ने कहा कि आज आयोजित किए जाने वाले राज्य सरकार के सभी आधिकारिक समारोहों को मुख्यमंत्री के निधन के कारण या तो रद्द कर दिया गया है या स्थगित कर दिया गया है।