केरल: एसी का इस्तेमाल करने पर बुजुर्ग ने पत्नी-बीमार बेटे की जान ली, खुदकुशी का प्रयास किया

केरल: एसी का इस्तेमाल करने पर बुजुर्ग ने पत्नी-बीमार बेटे की जान ली, खुदकुशी का प्रयास किया

पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

अंगमाली (केरल):

केरल के अंगमाली में 85 साल के एक वृद्ध ने कथित तौर पर अपनी पत्नी और बीमार बेटे की महज एयरकंडीशनर का उपयोग करने पर हत्या कर दी। इन दोनों ने बढ़ते बिजली बिल को कम करने के लिए एयरकंडीशनर का उपयोग नहीं करने के इस बुजुर्ग के आदेश को नहीं माना था।

पुलिस के मुताबिक, तेज धार वाली लोहे की पट्टी से 74 साल की पत्नी और 54 साल के बेटे की जान लेने के बाद पॉल पेंडातू ने भी कथित तौर पर  खुदकुशी की कोशिश की। इसे सेवानिवृत्‍त रेलवे के अधिकारी को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की जांच जारी है।पॉल ने कतर में काम कर रहे अपने एक अन्य बेटे को टेलीफोन पर इस घटना की सूचना दी और इस बेटे को बताया कि वह (पॉल) खुदकुशी करने जा रहा है। घबराए बेटे ने फौरन पड़ोस में रह रहे एक रिश्तेदार को फोन कर इसकी जानकारी दी। इस रिश्तेदार ने घटना की पुलिस की सूचना दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के अनुसार, पॉल ने बढ़ते बिजली के बिल के मद्देनजर एयरकंडीशर का अधिक उपयोग नहीं करने की चेतावनी दी थी लेकिन पत्नी और बीमार बेटा, जिसका दिल की बीमारी का इलाज चल रहा था, ने इस बात पर ध्‍यान नहीं दिया। इन दोनों ने रात में एसी ऑन कर लिया। जब ये दोनों सो रहे थे तो पॉल ने तेज धार वाली लोहे की पट्टी से इन पर हमला किया। हमले में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद पॉल ने छत पर रस्सी लटकाकर जान देने की भी कोशिश की, लेकिन उसे इसमें सफलता नहीं मिली।