लोकसभा स्पीकर के लिए खरीदी गई 48.25 लाख की जगुआर, बताया गया सबसे 'किफायती विकल्प'

लोकसभा स्पीकर के लिए खरीदी गई 48.25 लाख की जगुआर, बताया गया सबसे 'किफायती विकल्प'

मौजूदा लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के लिए नई आधिकारिक कार के तौर पर 48.25 लाख रुपये कीमत वाली जगुआर एक्सई खरीदे जाने पर विवाद पैदा हो गया है। विपक्षी कांग्रेस ने महाजन से कहा है कि वह लग्जरी कार के इस्तेमाल पर फिर से विचार करें। बहरहाल, लोकसभा सचिवालय ने जगुआर कार की खरीद के पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है।

कांग्रेस ने फैसले पर उठाए सवाल
कांग्रेस की ओर से आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में जब इस बाबत सवाल किया गया, तो पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि स्पीकर को इस मुद्दे पर फिर से विचार करना चाहिए। तिवारी ने कहा कि यह तय करना स्पीकर की जिम्मेदारी है कि जब देश का एक-तिहाई हिस्सा गंभीर कृषि संकट से जूझ रहा है, तो क्या ऐसी गाड़ी का इस्तेमाल करना सही रहेगा।

जगुआर एक्सई कार सोमवार को लोकसभा स्पीकर के आवास पर डेलीवर की गई

सुझायी गई गाड़ियों में सबसे किफायती विकल्प
हालांकि लोकसभा सचिवालय में सचिव डी भल्ला ने जगुआर एक्सई खरीदे जाने के मुद्दे को ज्यादा तवज्जो न देते हुए कहा कि सुरक्षा से जुड़े मुद्दों के आधार पर जिन चार-पांच कारों के बारे में सुझाव दिए गए थे, ये उनमें 'सबसे किफायती विकल्प' था।

भल्ला ने जोर देकर कहा कि सुरक्षा कारणों से 48.25 लाख रुपये की गाड़ी खरीदी गई है। उन्होंने कहा, 'यह खरीद रातोंरात नहीं हुई है। सुरक्षा की सलाह के बाद लोकसभा सचिवालय ने ये फैसला किया है। सारी सूचनाएं हमारी फाइलों पर उपलब्ध हैं। यह एक पारदर्शी फैसला है।'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com