'डी' से दारू, 'पी' से पियो - छत्तीसगढ़ के एक नशेड़ी टीचर की क्लास

'डी' से दारू, 'पी' से पियो - छत्तीसगढ़ के एक नशेड़ी टीचर की क्लास

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को 'डी' अक्षर दारू के लिए और 'पी' पियो के लिए पढ़ाया जाता है। राज्य के कोरिया जिले में शुक्रवार को एक टीचर को स्कूली छात्रों को यही पढ़ाते हुए पकड़ा गया।

एक स्थानीय पत्रकार द्वारा फिल्माए गए वीडियो में शिवबरन नामक यह टीचर क्लास में ब्लैकबोर्ड पर दारू और पियो शब्द लिखते हुए दिखा। वह कैमरे के सामने यह भी कबूल करता है कि वह नशे में है और इससे पहले भी कई बार शराब पीकर स्कूल आ चुका है।

जब उससे उसके पढ़ाने के तरीके के बारे में पूछा गया तो उसने ढीठ अंदाज में कहा, मैं बच्चों को सिलेबस के हिसाब से भी पढ़ाता हूं। बाद में उसने नशे में होने को लेकर माफी मांगी। उसने कहा, मैं काफी पहले शराब पीना छोड़ चुका हूं। मैं अपनी गलती कबूल करता हूं। मैं अब कभी नशे में स्कूल आकर बच्चों को नहीं पढ़ाऊंगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिला प्रशासन का कहना है कि वह मामले की जांच कराएगा और टीचर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिला कलेक्टर संजीव झा ने कहा, किसी सरकारी कर्मचारी का शराब पीकर काम पर जाना आदर्श व्यवहार के खिलाफ है, खासकर किसी शिक्षक के लिए। अगर उक्त टीचर ने ऐसा किया है, तो हम मामले की जांच करेंगे और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।