आप यहां हैं : होम » देश से »

एयरसेल-मैक्सिस डील की जांच में किसी ताकतवर शख्स का दखल : सीबीआई

 
email
email
A powerful person is hampering probe  of Aircel-Maxis deal: CBI tells to SC
नई दिल्ली: ी घोटाले से जुड़ी एयरसेल-मैक्सिस डील पर सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर दी है। स्टेटस रिपोर्ट की सबसे खास बात यह है कि सीबीआई ने कहा है कि वित्तीय और राजनीतिक रूप से कोई ताकतवर शख्स इस जांच में दखल दे रहा है। सीबीआई ने कहा कि भारत में इस मामले की जांच पूरी हो गई है, जबकि मलेशिया और मॉरीशस में जांच बाकी है।

सीबीआई के मुताबिक मॉरीशस जांच में सहयोग कर रहा है, लेकिन मलेशिया से सहयोग नहीं मिल रहा है। स्टेटस रिपोर्ट के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पहली नजर में 2जी घोटाले में मिलीभगत नजर आ रही है।

सीबीआई 2जी घोटाले से जुड़ी एयरसेल−मैक्सिस डील में पिछले साल पूर्व दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन के खिलाफ एफआईआर दायर कर चुकी है। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि जिस व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दायर की गई है, वही मामले में देरी तो नहीं करा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement