गुजरात सरकार 600 रुपये में कराएगी पीएम मोदी के जन्म स्थल का टूर

अहमदाबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म स्थल वडनगर और उस रेलवे स्टेशन के टूर के लिए गुजरात सरकार की पर्यटन एजेंसी ने एक पैकेज शुरू किया है, जहां बचपन में मोदी चाय बेचा करते थे।

गुजरात पर्यटन निगम लिमिटेड (टीसीजीएल) मेहसाना जिले के वडनगर और स्थानीय रेलवे स्टेशन के एक दिन के टूर के लिए प्रति व्यक्ति 600 रुपये के पैकेज की पेशकश कर रही है, जहां बचपन में मोदी अपने पिता की चाय की दुकान पर चाय बेचा करते थे।

टीसीजीएल की पार्टनर अक्षर ट्रवेल्स प्राइवेट लिमिटेड ‘ए राइज फ्रॉम मोदीज विलेज’ नामक इस पैकेज की पेशकश कर रही है और खबर है कि शुरुआत के बाद इसे बहुत लोकप्रियता मिली है। टीसीजीएल अपनी वेबसाइट पर टूर को प्रोत्साहन दे रही है।

टूर संचालक के अनुसार इस साल जनवरी में 'वाइब्रैंट गुजरात समिट' में यह पैकेज शुरू किया गया और तब से इसे ‘‘बहुत अच्छी’’ प्रतिक्रिया मिल रही है। पैकेज में अहमदाबाद और गांधीनगर से वडनगर की राह में वडनगर स्थित मोदी का पुश्तैनी घर देखने का अवसर भी शामिल है, जहां मोदी का जन्म हुआ था।

टीसीजीएल वेबसाइट के अनुसार यात्रियों को उसके बाद वडनगर प्राथमिक कुमार शाला लाया जाता है, जहां से मोदी ने अपनी पढ़ाई शुरू की थी। उन्हें वडनगर का हाईस्कूल भी देखने का मौका मिलेगा, जहां मोदी ने नाटकों में अनेक भूमिकाएं निभाई।

अक्षर ट्रेवेल्स के टूर मैनेजर पंकज चौधरी ने बताया, ‘‘जो मोदीजी के बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं, उनके लिए हमने उनके स्कूल के सहपाठियों के साथ मुलाकात का इंतजाम किया है, जो छात्र के रूप में मोदी जी के बारे में अनसुनी कहानियां सुनाएंगे।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य आकषर्णों में वडनगर के बौद्ध पुरातत्व स्थल और शमिष्ठा झील शामिल हैं, जहां वेबसाइट के अनुसार ‘‘मोदी का बचपन एक घड़ियाल पकड़ने के दुस्साहस के साथ शुरू हुआ।’’ चौधरी के अनुसार देशभर के लोग इस विशेष टूर में जबरदस्त रुचि दिखा रहे हैं।