यूपी : महज 230 रुपये की खातिर किशोर की हत्या

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी के मड़ियांव इलाके में रहने वाले एक किशोर की उसके ही साथी ने उधार लिए 230 रुपये बार-बार मांगने पर ईंट से वारकर जान ले ली। पुलिस ने आरोपी किशोर को हिरासत में लिया है।

मड़ियांव के न्यू दाउदनगर इलाके में मजदूर छुटके अपने परिवार के साथ रहता है। पुलिस ने बताया कि छुटके के 12 वर्षीय बेटे अंकित ने पड़ोस में रहने वाले अपने एक साथी 14 वर्षीय किशोर को कुछ दिन पहले 230 रुपये उधार दिए थे। अंकित कुछ दिनों से उधार दिए रुपये वापस मांग रहा था।

किशोर ने शनिवार की रात अंकित से उधार लिए रुपये वापस देने की बात कही, मगर शर्त लगा दी कि इसके लिए उसे एक खास जगह पर चलना होगा। अंकित उसके साथ चल पड़ा। किशोर अंकित को एक खाली प्लाट पर ले गया। वहां पहुंचने पर उसने रुपये देने से मना कर दिया। ठगे जाने से अंकित बौखला गया। दोनों के बीच झगड़ा होने लगा।

इसी बीच अंकित ने किशोर के सिर पर ईंट से ताबड़तोड़ कई वार कर दिए। सिर पर गंभीर चोटें लगने से अंकित की मौके पर ही मौत हो गई। अंकित वहां से भाग गया।

देर रात होने पर जब अंकित घर नहीं पहुंचा तो परिवार के लोग उसे तलाशने लगे, मगर कुछ पता नहीं चल सका। रविवार की सुबह अंकित का खून से लथपथ शव खाली प्लाट पर पड़ा देखा गया। खबर पाकर मौके पर किशोर के परिवार के लोग और मड़ियांव पुलिस भी पहुंची।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने छानबीन के बाद अंकित के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने आरोपी किशोर को हिरासत में ले लिया है।