आम आदमी पार्टी ने अपने 4 में से दो सांसदों को किया सस्‍पेंड, पार्टी विरोधी गतिविधियों का है आरोप

आम आदमी पार्टी ने अपने 4 में से दो सांसदों को किया सस्‍पेंड, पार्टी विरोधी गतिविधियों का है आरोप

AAP के सांसद धर्मवीर गांधी और हरिंदर सिंह खालसा

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी ने अपने दो लोकसभा सांसदों धर्मवीर गांधी और हरिंदर सिंह खालसा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। पार्टी ने इनपर पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोपों में ये फैसला किया है।

पार्टी के दोनों सांसद पंजाब से हैं जिनपर बहुत दिनों से पार्टी से नाराज़ होने और पार्टी के इनसे नाराज़ होने की खबर चर्चा में थीं जिसके बाद पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने शनिवार को बैठक करके सर्वसम्मति से इनको पार्टी से सस्‍पेंड करके इनके खिलाफ शिकायतों की जांच राष्ट्रीय अनुशासन समिति को भेज दी है।

पार्टी की ओर से भेजी गई प्रेस रिलीज़ में बताया गया है कि ऐसे कई अवसर देखे गए जब इन दोनों ने पार्टी को पंजाब में नुकसान पहुंचाने के लिए पार्टी में समानंतर संगठन खड़ा करने की कोशिश की। दोनों ने पार्टी के फैसलों को कई मौकों पर ना सिर्फ मानने से इनकार किया बल्कि मीडिया में खुले तौर इसकी आलोचना भी की।

पार्टी के मुताबिक़ पार्टी कार्यकर्ताओं में संशय पैदा करने के उद्देश्य से दोनों सांसदों ने शनिवार को पार्टी से इजाज़त लिए बिना राखड़ पूनिया के मौके पर बाबा बाकला में एक कांफ्रेंस भी आयोजित की जिसमें केजरीवाल की फ़ोटो और पार्टी का चुनाव चिन्ह भी था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि लोकसभा में आम आदमी पार्टी के 4 सांसद जीते थे और सभी के सभी पंजाब से थे।