भारतीय होने पर नाज, देश नहीं छोड़ूंगा, लेकिन बयान पर कायम : आमिर खान

भारतीय होने पर नाज, देश नहीं छोड़ूंगा, लेकिन बयान पर कायम : आमिर खान

आमिर खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अहनशीलता के मुद्दे पर अपने बयान को लेकर विवाद उत्पन्न होने के बाद आमिर ने सफाई देते हुए कहा है कि हम देश छोड़ने नहीं जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि न तो उनका और न ही उनकी पत्नी का देश छोड़ने का कोई इरादा है। (पूरा बयान)

आमिर ने कहा है कि उन्हें भारतीय होने पर नाज है और उन्हें अपनी देशभक्ति साबित करने के लिए किसी का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। (पढ़ें - अब एआर रहमान भी बोले, मैंने भी झेला है आमिर खान जैसा दर्द)

आमिर ने कहा, जो कोई भी ऐसी बात फैलाने की कोशिश कर रहा है, उसने या तो मेरा इंटरव्यू नहीं देखा, या जानबूझकर गलतफहमी फैलाना चाह रहा है। भारत मेरा देश है, मैं उससे बेइंतहा प्यार करता हूं और यही मेरी सरजमीन है।

गौरतलब है कि दिल्ली में सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान आमिर खान ने यह कहकर राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया था कि वर्तमान माहौल में उनकी पत्नी को अपने बच्चे के लिए भय लगता है।

(पढ़ें- डॉ विजय अग्रवाल का ब्लॉग : आमिर खान के बयान के पीछे छिपा सच)

उन्होंने कहा था, किरण और मैंने अपनी पूरी जिंदगी भारत में गुजारी है। पहली बार उसने कहा कि क्या हमें भारत से बाहर चले जाना चाहिए... उसे अपने बच्चे के लिए भय है, उसे भय है कि हमारे आसपास माहौल कैसा होगा।

(पढ़ें - कुछ गुमराह कर रहे हैं, कुछ गुमराह हैं : आमिर के बयान पर वेंकैया)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कड़ी आलोचनाओं के बीच अपने बयान में आमिर ने कोई पश्चाताप नहीं दिखाया। उन्होंने कहा, इंटरव्यू के दौरान जो भी मैंने कहा है, उस पर कायम हूं। जो लोग मुझे देशद्रोही कह रहे हैं, उनसे मैं कहूंगा, मुझे गर्व है अपने हिन्दुस्तानी होने पर और इस सच्चाई के लिए मुझे न किसी की इजाजत की जरूरत है और न ही किसी के सर्टिफिकेट की। (पढ़ें - एक 'गुमनाम' प्रशंसक का खुला खत, आमिर खान के नाम, जिसके साथ हम रहना चाहते हैं...)