महिलाओं का शोषण का आरोप लगाने वाले आप विधायक पर संजय सिंह ने दर्ज कराया आपराधिक मानहानि का केस

महिलाओं का शोषण का आरोप लगाने वाले आप विधायक पर संजय सिंह ने दर्ज कराया आपराधिक मानहानि का केस

आप नेता संजय सिंह

खास बातें

  • देविंदर सेहरावत पर आपराधिक मानहानि का केस दर्ज करवाया
  • सेहरावत ने महिलाओं के शोषण का आरोप लगाया
  • सेहरावत ने आशुतोष के रुख की भी आलोचना की थी
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह और दुर्गेश पाठक ने आप विधायक देविंदर सेहरावत पर चंडीगढ़ की अदालत में आपराधिक मानहानि का केस कर दिया है. आप विधायक देविन्दर सेहरावत ने इन दोनों नेताओं पर टिकट के बदले महिलाओं का शोषण करने का आरोप लगाया था.

उल्लेखनीय है कि पार्टी विधायक सेहरावत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष के रुख की भी आलोचना की थी और आरोप लगाया था कि एक 'चौकड़ी' है, जो पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है.

दिल्ली की बिजवासन सीट से विधायक देवेंद्र सहरावत ने खत में कहा कि हालात छवि खराब करने वाले बन रहे हैं और खराब तत्वों को हटाने के लिए कार्रवाई किए जाने की ज़रूरत है. गौरतलब है कि यह वही देवेंद्र सहरावत हैं, जिन्होंने आम आदमी पार्टी से प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को निकाले जाने के तरीके के खिलाफ भी आवाज़ उठाई थी.

देवेंद्र सहरावत ने कहा कि संदीप कुमार के आचरण को लेकर आशुतोष ने जो तर्क दिए हैं, वे स्वीकार्य मूल्यों के अनुरूप नहीं हैं. संदीप कुमार को शनिवार रात बलात्कार और अन्य आरोपों में गिरफ्तार किया गया था. इससे कुछ घंटे पहले एक महिला ने उनके खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करवाई थी और बाद में संदीप कुमार ने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया था. यह महिला कुछ दिन पहले सामने आई संदीप कुमार की विवादास्पद सीडी में उनके साथ दिखाई दी थी. वैसे, मंत्रिपद से हटाए जाने के बाद संदीप कुमार को पार्टी से भी निलंबित कर दिया गया है.

सहरावत ने 'आप' की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडेय पर भी निशाना साधते हुए उनके आचरण पर सवाल उठाए थे और कहा था कि पंजाब से परेशान करने वाली खबरें आ रहीं हैं.

पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में विधायक ने कहा, "मैंने पंजाब में टिकट देने या उसके वादे के एवज़ में महिलाओं के शोषण की परेशान करने वाली खबरें देखी हैं... मैं धरातल पर स्थिति का पता लगाने के लिए चंडीगढ़ में लोगों से मिल रहा हूं..." सहरावत ने कहा, "दिलीप पांडेय दिल्ली में ऐसा ही कर रहे हैं..." उन्होंने आरोप लगाया कि एक 'चौकड़ी' पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है. जब सहरावत से पूछा गया कि वह किसकी ओर इशारा कर रहे हैं, तो उन्होंने आशुतोष, पार्टी की पंजाब इकाई के प्रभारी संजय सिंह और दिलीप पांडेय का नाम साफ-साफ लिया.

वहीं, संजय सिंह ने आप विधायक देविंदर सेहरावत को चुनौती दी थी और कहा था 'अपने निराधार और बेबुनियाद आरोपों के समर्थन में अगर सेहरावत सुबूत पेश कर दें तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.'

संजय सिंह ने कहा 'आम आदमी पार्टी ने देविंदर सेहरावत को तीन बार 2013, 2014, 2015 में टिकट दिया. वे बताएं कि पार्टी ने उनसे टिकट के बदले क्या लिया? दरअसल यह एक षड्यंत्र है बीजेपी और अकाली दल का, क्योंकि हम पंजाब में 100 से ज्यादा सीटें जीत रहे हैं.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com