मुसीबत में AAP, लोगो डिजाइनर सुनील लाल ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी

लखनऊ:

आम आदमी पार्टी का लोगो डिज़ाइन करने वाले सुनील लाल ने अरविन्द केजरीवाल को एक खत लिख के अपना लोगो वापस मांगा है। सुनील लाल प्रोफेशनल डिज़ाइनर हैं, जो अण्‍णा आंदोलन के वक़्त से ही अरविन्द केजरीवाल से जुड़े हुए हैं।

उनका कहना है की उन्होंने 3 जुलाई 2013 को आम आदमी पार्टी का लोगो अरविन्द केजरीवाल को तोहफे में दिया था, लेकिन अब पार्टी के रंग-ढंग इस लायक नहीं कि वह उनका लोगो इस्तेमाल करे। सुनील लाल की लखनऊ में एक ऐड एजेंसी भी है।

उधर लंदन में सॉफ्टवेयर इंजीनियर कुंदन शर्मा ने अरविन्द केजरीवाल से दान में दी अपनी नीली वैगन आर और लाखों रुपये वापस मांगे हैं। पार्टी के चुनाव निशान झाड़ू पर पहले से ही एक रिटायर्ड जज का दवा है जो उसे हासिल करने के लिए मुक़दमा लड़ रहे हैं। उनका दवा है की झाड़ू पहले से ही उनकी पार्टी का चुनाव निशान है।

सुनील लाल ने 2011 में http://www.iacbranding.org/ नाम का पोर्टल शुरू किया था, जिसपर वह पहले अण्‍णा आंदोलन और उसके बाद आम आदमी पार्टी के पोस्टर, बैनर, पम्फ्लेट्स वग़ैरह डिज़ाइन कर के लोड करते थे, जिन्हें देश और विदेशों में भी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता डाउनलोड कर के प्रिंट करवा के इस्तेमाल करते थे। हर आंदोलन के लिए अलग तरह की डिज़ाइन और नारे होते थे। उनका कहना है कि अब तक वह तक़रीबन 500 पोस्टर, बैनर और पर्चे डिज़ाइन कर चुके हैं।

इस बारे में उन्होंने अरविन्द केजरीवाल को अपने खत में लिखा है कि, 'मैंने आम आदमी पार्टी का जो लोगो बनाया है, वह मेरी बौद्धिक संपत्ति है, जिसका मालिकाना हक़ मैंने पार्टी को कभी भी नहीं दिया था। इसलिए उसका इस्तेमाल फ़ौरन बन्द किया जाये, क्योंकि उसके साथ मेरी भावनाएं जुड़ी हुई हैं। मैं उसके बैकड्रॉप में बैठे आपके रंग-बिरंगे प्रवक्ताओं को दूषित राजनीती करते नहीं देख सकता।'

सुनील लाल ने आम आदमी पार्टी छोड़ने की भी ख्वाहिश ज़ाहिर की है। उधर पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने बुधवार को नई दिल्‍ली दिल्ली में कहा कि जिसे जो ले जाना है वह ले जा सकता है। अरविन्द केजरीवाल को दूसरी कार दिला दी जाएगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com