यह ख़बर 15 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आप ने दिल्ली के युवाओं से किया आठ लाख नौकरियों और 20 नए कॉलेज का वादा

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले आम लोगों से जुड़ने और मतदाताओं को रिझाने के लिए आम आदमी पार्टी ने आज युवाओं के लिए पांच सूत्री कार्यक्रम की शुरुआत की।

पार्टी ने समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से जुड़ने की पहल के तहत 'दिल्ली वार्ता' का औपचारिक रूप से शुभारंभ किया, जहां पार्टी ने 'पांच साल केजरीवाल' का एक नया नारा दिया।

इसके साथ ही पार्टी ने युवाओं के लिए अपनी रणनीति का खुलासा किया और कहा कि वह समाज के विभिन्न तबकों के लिए 50 सूत्री कार्यक्रम लाएगी। साथ ही 20 नए कॉलेज स्थापित कर उच्च शिक्षा की गारंटी और पूरी दिल्ली में हाई फाई कनेक्टीविटी प्रदान करने की बात कही।

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जंतर मंतर पर इकट्ठा समर्थकों को संबोधित करते हुए वादा किया की अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह अगले पांच वर्षों में आठ लाख नौकरियां और दस लाख युवाओं को प्रशिक्षित करेंगे।

केजरीवाल ने छात्रों को खासकर बारहवीं के बाद दाखिले में होने वाली परेशानियों के मुद्दे पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस समस्या का मुख्य कारण शिक्षा के क्षेत्र में अवसंरचना की कमी है।

उन्होंने कहा कि पिछले कम से कम 15-20 वर्षों में कोई नया कॉलेज नहीं बना है। छात्रों को शिक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी है। हम मौजूदा सीटों की संख्या को दोगुना करेंगे और 20 नए कॉलेज स्थापित करेंगे।

केजरीवाल ने यहां जंतर मंतर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि अनेक गावों ने शैक्षणिक संस्थाओं की कमी के बारे में शिकायत की है। सरकार इन गांवों में कॉलेज खोलेगी ताकि वहां के छात्रों को दाखिला मिले।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि सरकार इस बात को भी सुनिश्चित करेगी कि छात्रों को अपनी शिक्षा जारी रखने के लिए कर्ज मिल जाए। ऐसे छात्रों के लिए सरकार भी एक गारंटर बनेगी, ताकि छात्रों को शिक्षा के लिए अपनी संपत्ति को गिरवी न रखना पड़े। (भाषा इनपुट के साथ)