आय से अधिक संपत्ति मामले में भुजबल के खिलाफ एसीबी जांच को मंजूरी

छगन भुजबल की फाइल फोटो

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व उप-मुख्यमंत्री छगन भुजबल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में भुजबल और उनके परिजन के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की जांच को मंजूरी दी है।
 
मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि फडणवीस ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की फाइल को मंजूरी दे दी है। दिल्ली के महाराष्ट्र सदन और मुंबई की दो अन्य इमारतों के निर्माण के मामले में भुजबल और उनके परिजन के खिलाफ पहले ही एसीबी जांच चल रही है।
 
इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) की नेता अंजलि दमानिया, जिन्होंने एसीबी में भुजबल के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज कराई थी, ने जांच की मंजूरी दिए जाने के फैसले का स्वागत किया है।


दमानिया ने कहा, 'संपत्ति जमा करने को लेकर हमारी ओर से की गई शिकायत में हमने भुजबल के बेटे पंकज और उनके परिवार के अन्य सदस्यों की संपत्तियों की सूची दी थी जिसका उन्होंने अपने चुनावी हलफनामों में जिक्र किया था।' इस मामले में भुजबल की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी।
 
पिछले साल दिसंबर में महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली और मुंबई में भवनों के निर्माण के सिलसिले में लगे आरोपों के मामले में भुजबल के खिलाफ एसीबी जांच के प्रस्ताव पर मंजूरी दी थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com