राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा 'आपकी सरकार सूट-बूट वालों की सरकार है'

लोकसभा में राहुल गांधी

नई दिल्ली:

लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अच्छे दिन लाने वाली सरकार नाकाम रही। उन्होंने कहा कि पिछली एनडीए सरकार के दौरान भी कृषि विकास काफी कम रहा।

राहुल गांधी ने नितिन गडकरी के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने अपने मन की बात कर दी।

राहुल ने कहा, विशेषज्ञ कह रहे हैं कि 40 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। कोई कह रहा है कि 106 लाख हेक्टेयर खेती पर फसल का नुकसान हुआ है तो कोई 180 के आंकड़े दे रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी के बयान को कृषि मंत्रालय ही गलत बता रहा है।

पीएम मोदी को राहुल गांधी ने सुझाव देते हुए कहा कि पीएम को लोगों के खेत में जाकर असल नुकसान का जायजा लेना चाहिए।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए कहा कि आपकी सरकार बड़े लोगों की सरकार है, सूट-बूट की सरकार है। उन्होंने कहा कि किसान मजदूर को मोदी सरकार ने नजरअंदाज किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी राजनीति का गणित समझते हैं, लेकिन किसान की गणित नहीं।

राहुल ने कहा कि 67 प्रतिशत जनता के बारे में पीएम मोदी क्यों नहीं सोच रहे हैं। उन्हें क्यों नाराज कर रहे हैं।
राहुल ने कहा कि हथियारों की बात होती है, लड़ाकू विमान की बात होती है, लेकिन किसानों की बात नहीं। उन्होंने कहा कि जमीनों की कीमत बढ़ती जा रही है और बीजेपी सरकार उद्योगपतियों के इशारे पर जमीन लेना चाहती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी को सुझाव देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में 60 प्रतिशत किसान मजदूर हैं, अगर पीएम मोदी अपना पाला बदल लें तो उन्हें काफी फायदा होगा। उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि किसान और मजदूर शक्ति को चोट पहुंचाकर सरकार ठीक नहीं कर रही है। राहुल ने कहा कि देश की शक्ति किसानों के हाथ में, मजदूरों के हाथ में है।